आतंकियों ने हाईवे पर बस हाइजेक करने के इरादे से बस को रोका , सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया

Uncategorized देश

कश्मीर के रामबन में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। शनिवार सुबह कुछ आतंकियों ने जम्मू-किश्तवाड़ नेशनल हाईवे के पास एक बस को रोकने का प्रयास किया था। लेकिन ड्राइवर बस दौड़ाता हुआ सेना की नजदीकी चौकी पर पहुंचा और आतंकियों के बारे में सूचना दी। इसके बाद सेना और पुलिस ने मिलकर रामबन, डोडा और गांदरबल इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया।

वीओ – सीआरपीएफ के डीआईजी पीसी झा ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने हाईवे के पास सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया। इस दौरान दोनों ओर से गोलीबारी हुई। घटना के बाद हाईवे पर ट्रैफिक को रोका गया है।

स्थानीय नागरिक ने बताया कि आतंकी सिविल ड्रेस में थे, उनके हाथों में बंदूकें थीं। वे फायरिंग करते हुए बटोटे के बाजार के पास एक घर में घुस गए। इस दौरान परिवार के सदस्य बाहर आ गए, लेकिन आतंकियों ने परिवार के मुखिया को बंधक बना लिया है।

श्रीनगर में एहतियातन लाल चौक सील

सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को श्रीनगर के लाल चौक को सील कर दिया था। अधिकारियों के मुताबिक, जुमे की नमाज के लिए मस्जिदों और प्रार्थना स्थलों पर काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं। इस दौरान कानून व्यवस्था संबंधी किसी प्रकार की समस्या पैदा न हो इसलिए एहतियात बरतते हुए यह कदम उठाया गया।

नाराज भीड़ ने सेना के वाहन में आग लगाई आग

गुरुवार शाम एक नागरिक का वाहन दुर्घटना ग्रस्त होने के बाद नाराज भीड़ ने बारामूला जिले में पट्‌टन के निकट सीमा सुरक्षा बल के एक वाहन में आग लगा दी थी। सेना के अधिकारियों के मुताबिक, वाहन के ड्राइवर को भीड़ के हमले में मामूली चोटें आई थीं। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

5 अगस्त को पहली बार कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंध

कश्मीर में पहली बार प्रतिबंध 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद लगाया गया था। स्थिति में सुधार आने के बाद चरणबद्ध तरीके से कश्मीर के कई इलाकों से प्रतिबंध हटाए भी गए। कुछ स्थानों पर संचार सेवाएं भी बहाल की गई हैं। प्रशासन शुक्रवार को होने वाले आयोजनों पर विशेष नजर रख रहा है ताकि आतंकी इसका गलत फायदा न उठा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *