इंदौर के रजत पाटीदार को टीम इंडिया में मिली जगह

Uncategorized इंदौर खेल मध्यप्रदेश

हैदराबाद में बुधवार से भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। इस सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले मंगलवार को भारतीय टीम में बदलाव हुआ है। टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए हैं। इस कारण वे इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें पीठ पर चोट आई है। इस वजह से वे कुछ दिनों तक ग्राउंड से बाहर रहेंगे। उनके स्थान पर इंदौर के रजत पाटीदार को टीम इंडिया में जगह दी गई है।

रजत इससे पहले बांग्लादेश सीरिज में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। रजत का हाल ही में अच्छा प्रदर्शन रहा है। मध्य प्रदेश की टीम ने रणजी ने फाइनल जीता था, उसमें भी रजत की भूमिका महत्वपूर्ण थी। बल्लेबाजी का जौहर रजत आईपीएल मैचों में भी दिखा चुके हैं। वे 54 गेंदों में 112 रन बनाकर चर्चा में आए थे।

पहले स्पिनर से करियर की शुरुआत की
29 साल के रजत इंदौर के निवासी हैं। वे आठ साल की उम्र में क्रिकेट खेलने लगे थे और अपने दादाजी की क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग लेते थे। हम आपको बता दें कि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत ऑफ ब्रेक स्पिनर के रूप में की थी, लेकिन बाद में उन्होंने बल्लेबाजी की तरफ फोकस किया और एक अच्छे बल्लेबाज साबित हुए। रजत को दो साल पहले आईपीएल में खेलने का मौका मिला था। वे रॉयल बेंगलरु टीम का हिस्सा थे। रजत ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 112 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *