डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए इन्दौर में ‘प्रगति रथ’ की शुरुआत

Uncategorized प्रदेश

इन्दौर । डिजिटल बैंकिंग के बारे में जागरूकता लाने के लिये एचडीएफसी बैंक ने आज कम्प्युटर्स से लैंश एक युनिक हाईटेक वैन “ प्रगति रथ” का शुभारंभ किया। इस हाईटेक रथ का शुभारंभ आज यहाँ संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी, एचडीएफसी बैंक के ब्रांच बैंकिंग हेड जसमीत सिंह आनंद और जोनल हेड सुनील पंजवानी ने हरी झण्डी दिखाकर किया। इस अवसर पर नगर निगम अपर आयुक्त रजनीश कसेरा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
इस अवसर पर संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने कहा कि यह एक अनुकरणीय पहल है। इस रथ के माध्यम से डिजिटल बैंकिंग के संबंध में जागरूकता लाने में मदद मिलेगी। इस तरह के प्रयास संभाग के अन्य जिलों में भी होना चाहिए। इस अवसर पर बताया गया कि यह यात्रा बैंक के दुकानदार धमाका पहल का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य विक्रताओं, दुकानदारों और ग्राहकों डिजिटल बैंकिंग ट्रांजेक्शन सिखाकर उनके जीवन को आसान बनाना है।
यह रैली इन्दौर में कई जगहों से होकर गुजरेगी। इस अभियान के तहत एक महीने में इन्दौर सहित कई मेट्रोज, शहरों कस्बों और गांवों में जागरूकता फैलाई जाएगी। यह कैम्पेन इन्दौर नगर निगम और क्षेत्रीय विक्रेता संघ के साथ मिलकर आयोजित किया गया। बैंक ने डिजिटल भुगतान को प्रोत्साहित करने के लिये नगर निगम और स्मार्ट सिटी इन्दौर में 200 से अधिक पॉइंट-ऑफ-सेल मशीनों को तैनात करने के लिये स्थानीय सरकारी निकायों के साथ भागीदारी की है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत उल्लंघनकर्ताओं से वसूले गये जुर्माने को स्वीकार करने के साथ ही संपत्ति कर के डिजिटल कर संग्रह को भी सक्षम बनाया है।
इस अवसर एचडीएफसी बैंक के ब्रांच बैंकिंग हेड जसमीत सिंह आनंद ने कहा कि लोगों के जीवन में बदलाव लाना हमारा उद्देश्य है। प्रगति रथ मध्यप्रदेश में डिजिटलाइजेशन को आगे बढ़ाने के लिये बैंक के प्रयास का हिस्सा है। इसे हासिल करने के लिये हम अपने ग्राहकों को भविष्य में बेहतरीन सेवाओं और नवीनतम तकनीक के साथ देने के लिये प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *