बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक साथ नजर आए चार बाघ, तीन शावकों के साथ दिखी डॉटी

Uncategorized उमरिया मध्यप्रदेश

बांधवगढ़: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मगधी जोन में सफारी में गए पर्यटक उस समय अचंभित हो गये। जब बाघिन डॉटी अपने शावकों के साथ दिखी।और पर्यटक टाइगर फैमिली को देख उत्साहित हो गये।बाघिन अपने शावकों के साथ बहुत कम ही दिखाई देती हैं।

उमरिया – बाघों के लिए विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक अचंभित कर देने वाला दृश्य पर्यटकों के सामने आया है। पर्यटकों ने एक साथ चार बाघ देखा और रोमांचित हो गए। दृश्य ऐसा कि पर्यटकों का मनमोह लिया ।बाघिन डॉटी अपने तीन शावको के साथ जंगल में सैर में निकली थी कि पर्यटकों की नजर टाइगर फैमिली पर पड़ गई।और पर्यटक दृश्य को अपने कैमरों में कैद कर लिया।
•डॉटी बाघिन के साथ तीन शावक
बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मगधी जोन में सफारी में गए पर्यटक उस समय अचंभित हो गये। जब बाघिन डॉटी अपने शावकों के साथ दिखी।और पर्यटक टाइगर फैमिली को देख उत्साहित हो गये।बाघिन अपने शावकों के साथ बहुत कम ही दिखाई देती हैं।
•इसलिए प्रसिद्ध है बाघिन डॉटी
बाघिन डॉटी के दायीं आंख के ऊपर डी जैसा निशान दिखाई देता है।और बाघिन पर्यटकों के बीच रहती है।बाघिन पर्यटकों से फ्रेंडली रहती है।और हमेशा ही मगधी के भूल भुलइया क्षेत्र में दिखाई देती है। डॉटी की उम्र लगभग 11 वर्ष है।और बहुत ही सुंदर है।

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के डॉटी बाघिन के चार फिमेल शावक है। लेकिन डॉटी बाघिन के चाहने वाले बताते हैं कि बाघिन से एक शावक नाराज रहती है।और वह मां से अलग रहती है।और तीन शावक मां के साथ रहते हैं और हमेशा मां के साथ ही दिखाई देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *