चंबल में आयोजित होगा कृषि मेला, खेती से संबंधित नई टेक्नोलॉजी के बारे में दी जाएगी जानकारी

ग्वालियर मध्यप्रदेश

मुरैना: मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में कृषि मेला आयोजित किया जाएगा। यह मेला तीन दिवसीय होगा, जो 11, 12 और 13 नवंबर को आयोजित होगा। इस मेले में कई अत्याधुनिक मशीनों सहित किसानों को नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी दी जाएगी।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना जिले में पहुंचे। यहां उन्होंने नवंबर के महीने में 11, 12 और 13 तारीख को होने वाले कृषि मेले की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया से बातचीत करने के दौरान कहा, भारत सरकार और राज्य सरकार से मिलकर कृषि मेला का आयोजन कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस कृषि मेले में प्रदेश और देश से विभिन्न प्रकार के स्टार्टअप आएंगे। इसके साथ ही इस मेले में खेती में नई टेक्नोलॉजी की झलक दिखाई जाएगी। वहीं, इस विलय के माध्यम से अंचल के किसानों को नई टेक्नोलॉजी और उन्नत खेती के बारे में बताया जाएगा। यह ग्वालियर-चंबल अंचल की किसानों के लिए एक ऐतिहासिक मेले के रूप में होगा और ऐसे अंचल के किसानों को काफी लाभ प्राप्त होगा।

इसके साथ ही केंद्रीय कृषि मंत्री ने राहुल गांधी की यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के हमेशा देश को तोड़ने की बात कही है और अब अगर वह जोड़ने की बात कर रही है तो यह हास्यपद है। इसके साथ ही देश में पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, पांच राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर बीजेपी पूरी ताकत से जुटी है और उम्मीद है कि हम इन चुनावों में भारी बहुमत से जीत कर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *