गुना मॉडल रेलवे स्टेशन : बारिश में मॉडल रेलवे स्टेशन बन गया वॉटर पार्क,

गुना

गुना। मध्य प्रदेश के गुना के रेलवे स्टेशन को मॉडल रेलवे स्टेशन का दर्जा प्राप्त है. लेकिन इस मॉडल रेलवे स्टेशन की पोल बारिश ने खोलकर रख दी है. रेलवे स्टेशन पर वॉटर पार्क का नजारा देखा जा सकता है. बारिश के कारण प्लेटफॉर्म पर बने शेड में से पानी झरने की तरह बहता दिखा रहा है. झरने की तस्वीर को यात्रियों ने मोबाइल में कैद कर लिया. रेलवे स्टेशन पानी-पानी होने से यात्रियों के लिए बैठने की जगह नहीं बची है. जिससे उन्हें परेशान होना पड़ रहा है. असुविधा को लेकर यात्रियों में खासी नाराजगी देखी गई.

रेलवे स्टेशन की बदहाली का वीडियो वायरल: प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों ने रेलवे स्टेशन की बदहाली का वीडियो शूट कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होते ही रेलवे विभाग की किरकिरी होना शुरू हो गई. कुछ दिनों पहले रेल राज्य मंत्री अर्चना जरदोश स्टेशन का अवलोकन करने के लिए ट्रेन में बैठकर गुना रेलवे स्टेशन पहुंची थीं. स्टेशन की व्यवस्थाओं को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री ने संतुष्टि भी जताई थी. लेकिन बारिश ने रेलवे विभाग की पोल खोल कर रख दी ही.

मध्य प्रदेश में नदिया उफान पर: मध्य प्रदेश में बारिश के कारण तबाही सी मच गई है. भारी बारिश के कारण ज्यादातर जिलों की नदियां उफान पर आ चुकी हैं. लगातार तेज बरसात के कारण जनजीवन पर बुरा असर हुआ है. इधर शिवपुरी में नदी नाले को पार करने से दुर्घटना होने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. वहीं दमोह के पथरिया नगर में जलापूर्ति करने वाले डैम का एक हिस्सा नदी के तेज बहाव में बह गया बह गया था. यह डैम सुनार नदी पर एक करोड़ की लागत से बनाया गया था. पानी के बहाव में किसानों के खेत की मिट्टी और उनके घर भी बह गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *