श्रीकृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही ईदगाह मस्जिद केस, सिविल जज की अदालत में सुनवाई आज

Uncategorized देश

मथुरा: कृष्ण के वंशज मनीष यादव अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह और राजेश्वर महेश्वरी के प्रार्थना पत्र पर आज अदालत में सुनवाई होगी. पिछले साल न्यायालय में दाखिल किए गए प्रार्थना पत्रों में मांग की गई है कि विवादित स्थान शाही ईदगाह मस्जिद परिसर का सर्वे कराकर कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति की जाए और प्राचीन साक्ष्यों को सुरक्षित रखने के लिए विवादित स्थान सील कर दिया जाए.

मथुरा जिला एवं सत्र न्यायालय

मथुरा जिला एवं सत्र न्यायालय

न्यायालय में पिछली तीन बार से तारीख पे तारीख पड़ रही है. वादी पक्ष मनीष यादव ने प्रयागराज हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल करते हुए विवादित स्थान की वीडियोग्राफी कराके न्यायालय में साक्ष्य प्रस्तुत करने की मांग की थी.

कई मामले न्यायालय में विचाराधीन
श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण को लेकर जनपद के न्यायालय में पिछले 3 वर्ष पूर्व से प्रार्थना पत्र दाखिल किए जा रहे हैं. सिविल जज सीनियर डिविजन और जिला जज की कोर्ट में 12 से अधिक प्रार्थना पत्र न्यायालय में विचाराधीन हैं. इसमें प्रमुख वादी कृष्ण भक्त रंजना अग्निहोत्री, भगवान कृष्ण के वंशज मनीष यादव, अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह, अखिल भारत हिंदू महासभा सहित कई संगठन ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दाखिल किए हैं.

महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया सोमवार को सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में तीन प्रार्थना पत्रों पर सुनवाई होगी. दोपहर 2 बजे बाद मामले की सुनवाई होगी. अधिवक्ता गण न्यायालय में उपस्थित रहेंगे और अपने अपने केस के मामले में दलील पेश करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *