BJP से निकाले गए जिंदल बोले- पार्टी ने देशहित में मेरा बलिदान लिया, सवाल पर नूपुर ये बोलीं

Uncategorized राजनीति

नई दिल्ली:‘पार्टी जो करेगी ठीक ही करेगी। पार्टी ने मुझे निकालने का फैसला देशहित में लिया है। देश के लिए मोदी और अमित शाह ने इतना कुछ किया है। देश के लिए पार्टी को अपनों का भी बलिदान देना होता है।’ ये शब्द हैं भारतीय जनता पार्टी से निकाले गए प्रवक्ता नवीन जिंदल के।

जिंदल ने कहा, ‘पार्टी जब मुझसे पूछेगी तो मैं इसके बारे में बताऊंगा कि कैसे मुझे इस मामले में उकसाया गया।‘।

हमने नवीन जिंदल के साथ BJP की राष्ट्रीय प्रवक्ता रहीं नूपुर शर्मा से भी बातचीत की। नूपुर फिलहाल किसी तरह बचतीं नजर आईं, हमारे सवालों पर उन्होंने जवाब दिया- ‘नो कमेंट’ और साथ में कहा- ‘मैं अपना बयान बिना किसी शर्त के वापस ले चुकी हूं। अब मुझे इस मामले पर कुछ भी नहीं कहना है।’

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल सुर्खियों में आए थे। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ते विवाद को देखते हुए BJP ने 5 जून को इन दोनों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया और इनके बयानों से दूरी बना ली।

हमने भारतीय जनता पार्टी से निकाले गए इन दोनों प्रवक्ताओं से बात की। हमने इन दोनों से उनके विवादित बयानों और पार्टी के एक्शन पर बात की। पहले पढ़िए दिल्ली BJP के पूर्व प्रवक्ता नवीन जिंदल से हुई बातचीत-

सवाल- पार्टी ने आपको बाहर का रास्ता दिखा दिया है? पार्टी के इस फैसले पर आपकी क्या राय है?

पार्टी जो करेगी ठीक ही करेगी। पार्टी ने मुझे निकालने का फैसला देशहित में लिया है। देश के लिए मोदी और अमित शाह ने इतना कुछ किया है। देश के लिए पार्टी को अपनों का भी बलिदान देना होता है।

सवाल- क्या आपको नहीं लगता कि पार्टी को आपको फिर से आपके पद पर बहाल करना चाहिए?

पार्टी जब मुझसे पूछेगी तो मैं इसके बारे में बताऊंगा कि कैसे मुझे इस मामले में उकसाया गया। कुछ लोगों ने हमारे देवी देवताओं के बारे में अपशब्द लिखे हैं। राम, कृष्ण, शिवलिंग, गायत्री देवी.. जैसे कई भगवानों के बारे गलत बातें बोली गईं, तो मैंने इसी के जवाब में अपनी टिप्पणी लिखी थी…

सवाल- विवादित टिप्पणी वाले वाकये के बाद से आपकी आम जिंदगी पर क्या असर हुआ है?

शुरू में मुझे ट्विटर और फेसबुक पर धमकियां मिल रहीं थीं, लेकिन अब मेरे बेटे, बिटिया और पत्नी को भी परेशान कर रहे हैं। मेरे परिवार और घर की वीडियो बनाकर डाली जा रही हैं। कुछ लोग साजिश रच रहे हैं कि मैं जब बाहर निकलूंगा तो मुझे मारा जाएगा। मैंने पहले ‘इस्लामिक मदरसे बेनकाब’ नाम से पुस्तक लिखी थी, अब फिर से वही फोटो निकाल कर वायरल की जा रही हैं और मुझे काफिर बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर लोग भद्दी-भद्दी बातें लिख रहे हैं। कई लोगों ने धमकियां दी हैं और मुझे मारने के लिए ईनाम का भी ऐलान किया है।

सवाल- क्या आपके साथ कोई ऐसी घटना हुई, जिससे लगा कि आपकी जिंदगी खतरे में है?

मैं जिस वक्त आपसे बात कर रहा हूं इसके थोड़ी ही देर पहले मैं जरूरी काम से घर के बाहर निकला और घर से 300 मीटर दूर मेरी कार निकलते हुए मूवमेंट की वीडियो बनाई है। मैं इसी कार में सवार था, ये वीडियोज कौन बना रहा है, क्यों बना रहा है, इसकी जांच पुलिस को करनी है। मैंने दिल्ली पुलिस ने इसकी शिकायत कर दी है।

सवाल- आपकी फैमिली पर इस पूरे वाकये का क्या असर हुआ है?

(रुंधे हुए गले से….) इसे शब्दों में व्यक्त करना बहुत मुश्किल हो गया है। हमारे लिए ये बहुत कठिन समय है।

26 जून टीवी न्यूज डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाली 37 साल की नूपुर शर्मा BJP की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं। इसके दूसरे दिन नूपुर शर्मा के विवादित बयान वाला वीडियो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट होने लगा। 10 दिन तक भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई। हमने नूपुर शर्मा से भी बातचीत की, लेकिन उन्होंने ज्यादा बात करने से इनकार कर दिया।

सवाल- मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी वाले विवाद पर अब आपका क्या स्टैंड है?

मैंने अपना बयान सार्वजनिक कर दिया है। अब मुझे इस मसले पर कुछ नहीं कहना है। मैंने बिना किसी शर्त अपना बयान वापस ले लिया है

सवाल- आपको इस विवाद के बाद बहुत सारी धमकियां मिल रही हैं?

मैंने इसे लेकर पुलिस से विस्तार से जानकारी शेयर की है। मुझे इसके अलावा कुछ नहीं कहना है ‘नो कमेंट’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *