सिंधिया समेत सीएम के करीबियों को जगह, कई वरिष्ठ नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। मध्य प्रदेश बीजेपी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे के पहले कई समितियों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने प्रदेश चुनाव समिति कोर ग्रुप, आर्थिक समिति और प्रदेश अनुशासन समिति की घोषणा कर दी है. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के 2 साल के कार्यकाल के बाद इन समितियों का पुनर्गठन हुआ है. इलेक्शन कमेटी के साथ जेपी नड्डा की बैठक होगी. 1 से 3 जून तक प्रदेश प्रवास पर रहेंगे जेपी नड्डा.

Jyotiraditya Scindia included in core group and election committee

कोर ग्रुप और इलेक्शन कमेटी में ज्योतिरादित्य सिंधिया शामि

कोर ग्रुप और इलेक्शन कमेटी में ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल: बीजेपी की कमेटियों में इस बार भारी फेरबदल देखने को मिला है और खासतौर से बुजुर्ग चेहरों को हटा दिया गया है. विक्रम वर्मा, सत्यनारायण जटिया, प्रभात झा, कृष्ण मुरारी मोघे को कोर ग्रुप से हटा दिया गया है. वहीं एससी-एसटी से 2 नाम जोड़े गए हैं, जिसमें सांसद गजेंद्र सिंह और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र सिंह खटीक को जगह मिली है. सीएम के करीबी रामपाल सिंह को चुनाव समिति में जगह दी गई है, पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल को चुनाव समिति और कोर ग्रुप दोनों में जगह मिली है, यह भी सीएम शिवराज के करीबी हैं. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव समिति और कोर ग्रुप दोनों में रखा गया है.

CM Shivraj's close friends have a place in the State Election Committee

सीएम शिवराज के करीबियों को प्रदेश इलेक्शन कमेटी में जगह

कई नए चेहरों को जगह: अनुशासन समिति में 3 नए चेहरों को जगह मिली है. वेद प्रकाश शर्मा, जो कि संभागीय संगठन मंत्री रह चुके हैं. वहीं देवीलाल धाकड़ और जगदीश अग्रवाल को शामिल किया गया है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 1 से 3 जून तक मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे और इस दौरान वह प्रदेश के पार्टी नेताओं के साथ कई बैठकें करेंगे. पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख वीडी शर्मा ने यह जानकारी दी. भोपाल में बीजेपी मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए वीडी शर्मा ने कहा कि राज्य नेतृत्व ने नड्डा के भव्य स्वागत की योजना बनाई है. जो पहले एक जून को भोपाल आएंगे और फिर दो जून को जबलपुर जाएंगे.

महत्वपूर्ण माना जा रहा जेपी नड्डा का दौरा: वीडी शर्मा ने कहा, वह जबलपुर में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करेंगे. नड्डा का दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योंकि प्रदेश में पंचायत चुनाव और स्थानीय निकाय चुनाव जल्द ही होने वाले हैं. विशेष रूप से, प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव ओबीसी आरक्षण के मुद्दे के कारण लंबे समय से बहस का विषय रहे हैं. राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष स्थानीय निकाय चुनावों के लिए चुनावी रणनीति पर चर्चा करने के लिए संगठन के पदाधिकारियों से मिलेंगे, ताकि चुनाव से पहले सभी कमियों को दूर किया जा सके. इससे पहले इस साल मार्च में नड्डा ने इंदौर का दौरा किया था और एक दिन के दौरे के दौरान पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *