पूर्व स्पीकर के. शिव प्रसाद राव ने फांसी लगाकर किया सुसाइड

Uncategorized देश

आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर के. शिव प्रसाद राव ने हैदराबाद स्थित अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. यह जानकारी पुलिस की ओर से दी गई है. राव की गिनती टीडीपी के बड़े नेताओं में होती है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कोडेला ने अपने घर में फांसी लगा ली थी. अचेत अवस्था में उन्हें हैदराबाद स्थित इंडो अमेरिकन कैंसर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दी थी.

परिवार के मुताबिक, तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के नेता कोडेला शिवप्रसाद राव काफी दिनों से मानसिक रूप से बीमार चल रहे थे. उनके डिप्रेशन का इलाज भी चल रहा था. माना जा रहा है कि इसी के चलते उन्होंने खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि आंध्र में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद कोडेला शिवप्रसाद राव के बेटे और बेटी पर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हुए थे. कोडेला पर भी स्पीकर रहते हुए असेंबली की टेबल-कुर्सियां अपने बेटे के शोरूम में पहुंचाने के आरोप लग चुके हैं. इस मामले में उनके खिलाफ जांच भी चल रही थी.

कोडेला शिवप्रसाद राव पेशे से एक डॉक्टर थे. वह एनटी रमा राव और चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में भी अपनी सेवा दे चुके थे. वह आंध्र प्रदेश विधानसभा के पहले स्पीकर थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *