बिलासपुर अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह हुआ सम्पन्न

छत्तीसगढ़ बिलासपुर

बिलासपुर: बिलासपुर के अटल बाहरी वाजपेयी यूनिवर्सिटी में गुरुवार को तृतीय दीक्षांत समारोहआयोजित हुआ. कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल सहित मंत्री और विधायक मौजूद रहे. इस मौके पर 171 मेधावी विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक प्रदान किया गया है. राज्यपाल अनुसुइया उईके आज अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के तृतीय दीक्षांत समारोह में शामिल हुईं. समारोह में 171 मेधावियों को स्वर्ण पदक प्रदान किया गया.

बच्चों का बढ़ाया मनोबल: समारोह की शुरूआत विश्वविद्यालय के नये कुलगीत के साथ किया गया. राज्यपाल व उच्च शिक्षा मंत्री ने सभी मानद उपाधि प्राप्त अतिथियों और छात्र छात्राओं को स्वर्ण पदक के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का यह कर्तव्य है कि वह समाज के प्रति जवाबदेह हो और वह समाज को कुछ देने के लिए हमेशा तत्पर रहे. उन्होंने विद्यार्थियों को भी देश और समाज के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने विश्वविद्यालय को प्राप्त 12B उपाधि और कॉलेजों के नैक में ए ग्रेड की प्राप्ति के लिए भी कुलपति, कुलसचिव व विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों व समस्त कर्मचारियों का आभार जताया. स्वर्ण पदक पाने वाले मेधावी छात्र भी इस दौरान उत्साहित दिखे.

कार्यक्रम में प्रो. प्रदीप कुमार जोशी पूर्व अध्यक्ष, संघ लोक सेवा आयोग, मंत्री उमेश पटेल, विधायक शैलेश पांडेय, विधायक धरमजीत सिंह, विधायक रजनीश सिंह, कुलपति व अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *