हमने बिजली बिल हाफ करने का वादा निभाया, यह वृद्धि थोड़ी है : मंत्री रविंद्र चौबे

छत्तीसगढ़ रायपुर

रायपुर: छत्तीसगढ़ विद्युत नियामक आयोग ने प्रदेश में बिजली की दर में 48 पैसे प्रति यूनिट का इजाफा किया है. बिजली के दाम बढ़ाने को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सरकार पर हमला किया है. उन्होंने सरकार से बिजली की कीमतों को कम करने की मांग की है. विष्णु देव साय ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ सरकार बिजली बिल हाफ करने की बात कर रही है. वहीं अब विद्युत नियामक आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण काल में बिजली के दाम बढ़ा दिए हैं.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा बिजली बिल हाफ करने का जो वादा था. हमने उस वादे को पूरा किया है. हम आज भी इस वादे को निभा रहे हैं. टैरिफ के दाम विद्युत नियामक आयोग हर साल तय करता है. तीसरे साल में नियामक आयोग द्वारा थोड़ी सी वृद्धि की गई है. मैं समझता हूं इससे बहुत ज्यादा किसी को तकलीफ नहीं होने वाली है.

रमन सिंह ने किए सरकार से सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है. बिजली के बिल में बढ़ोतरी करके सरकार ने लोगों की जेब साफ करने का कदम उठाया है. पिछले ढाई सालों में पावर रेटिंग की स्थिति खराब हुई है. पावर जेनरेशन के मुद्दे पर पहले हमारे छत्तीसगढ़ की रैंकिंग भी थी. लेकिन अब छत्तीसगढ़ के स्थिति कांग्रेस के सरकार में तीसरे नंबर पर आ गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *