नई सरकार के गठन के लिए योगी आदित्यनाथ दिल्ली रवाना, पीएम सहित बड़े नेताओं के साथ करेंगे चर्चा

उत्तर प्रदेश देश लखनऊ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद अब नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है. नई सरकार के गठन की कवायद को लेकर आज कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए. योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे और नई सरकार के गठन को लेकर कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों को लेकर भी बातचीत करेंगे.

दिल्ली में होने वाली बैठक में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. बैठक में कैबिनेट में नए चेहरों को शामिल करने को लेकर बातचीत होगी.

यूपी में होली के बाद शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. इसकी जानकारी मिल रही है, शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और बीजेपी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे.

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शाम 5:00 बजे योगी आदित्यनाथ को मुलाकात होगी. इससे पहले 1:00 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष के साथ भी बैठक होनी है. 3:00 बजे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से बातचीत होगी. शाम 6:00 बजे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलाकात करेंगे. रात 8:00 बजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी योगी आदित्यनाथ की मुलाकात होगी और नई सरकार के गठन और नए चेहरों को शामिल होने को लेकर अलग-अलग स्तर पर होने वाली बैठकों में बातचीत करते हुए रणनीति तय की जाएगी.

दिल्ली में होने वाली अलग-अलग दौर की बैठकों में उत्तर प्रदेश की नई सरकार के गठन और सरकार में शामिल होने वाले डिप्टी सीएम व अन्य मंत्रियों के नाम पर भी बातचीत की संभावना जताई जा रही है. उत्तर प्रदेश में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की सिराथू से हार हुई है. ऐसे में उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल करने को लेकर दिल्ली में बातचीत की जाएगी. कहा जा रहा है कि हार के बावजूद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को कैबिनेट में रखा जाएगा क्योंकि 2024 के लोकसभा चुनाव में ओबीसी समाज को एकजुट करने में उनकी जरूरत पार्टी को रहेगी. ऐसे में केशव मौर्य के कद को कम नहीं किया जा सकता है. इसके अलावा डिप्टी सीएम के रूप में शामिल होने वाले नेताओं के नाम भी चर्चा में है बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह दलित चेहरे में पूर्व राज्यपाल विधानसभा चुनाव जीती बेबी रानी मौर्य का नाम भी चर्चा में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *