सीएस एग्जाम में इंदौर की श्रुति ने किया टॉप, जानें कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा में AIR-1 पाने के लिए कितने घंटे की पढ़ाई

Uncategorized इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर। शहरवासी विभिन्न क्षेत्रों में देशभर में अपना परचम लहराकर नंबर वन का मुकाम हासिल कर रहे हैं. एक बार फिर इंदौर की बेटी ने शहर का नाम रोशन करते हुए देशभर में नंबर वन खिताब हासिल किया है. श्रुति नागर ने कंपनी सेक्रेट्री प्रोफेशनल एग्जाम दिसंबर 2021 में पूरे देश में टॉप किया है.

ऑल इंडिया रैंक वन की हासिल
इंस्टीट्यूट आफ कंपनी सेक्रेट्रीज आफ इंडिया यानी आईसीएसई ने शुक्रवार को दिसंबर 2021 की परीक्षा के परिणाम जारी किए गए. इसमें शहर के क्लॉक मार्केट गर्ल्स कॉमर्स कॉलेज की छात्रा श्रुति ने देश भर में टॉप किया है. श्रुति वर्तमान में क्लॉथ मार्केट महाविद्यालय से बीकॉम कर रही हैं. वही परिणाम आने के बाद श्रुति अब ट्रेनिंग पर फोकस कर रही हैं. उसके बाद आगे की प्लानिंग करने की बात कही है.

परीक्षा के 4 महीने पहले से शुरू की थी तैयारी
श्रुति का कहना है कि परीक्षा के चार महीने पहले परीक्षा को लेकर उन्होंने फोकस के साथ तैयारी शुरू की थी. परीक्षा के लिए तैयारी करने के दौरान उन्होंने 10 से 11 घंटे तक पढ़ाई की. सभी विषयों को बराबर समय दिया. अब श्रुति आने वाले समय में ट्रेनिंग को लेकर फोकस कर रही हैं. ट्रेनिंग पूरी होने के बाद ही आगे की स्थितियों को तय करेंगी. परीक्षा में इंदौर की श्रुति ने पहला स्थान हासिल किया है. वहीं दूसरे स्थान पर हरिहरन और तीसरे स्थान पर ज्योति अशोक कुमार शाह रहे हैं.

बड़े भाई के गाइडेंस से हासिल किया मुकाम
श्रुति का कहना है कि उन्हें यह मुकाम अपने बड़े भाई के सहयोग से हासिल हुआ है. बड़े भाई सीए हैं. उन्होंने हमेशा से ही पढ़ाई के लिए मार्गदर्शन किया है. माता-पिता द्वारा भी पढ़ाई को लेकर हमेशा से ही सपोर्ट किया जाता रहा है. श्रुति की माता डॉ रत्ना नागर कॉलेज में प्रोफेसर हैं. वहीं पिता प्राइवेट कंपनी में कार्यरत हैं. श्रुति ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान परिवार में भी संक्रमण आया था, परंतु परिवार में संक्रमण के बाद भी उनकी पढ़ाई पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *