इंदौर में फिर 6 की मौत, 1011 नए केस, जबलपुर में 408 संक्रमित; गुरुवार से खुलेंगी आंगनवाड़ी

इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर: एक बार फिर कोरोना ने 6 लोगों की जान ले ली। इस हफ्ते में ये दूसरी बार है, जब एक दिन इतनी मौत हुई है। बुधवार रात आई रिपोर्ट में इंदौर में 1011 नए पॉजिटिव भी मिले हैं। वहीं जबलपुर में 408 नए केस आए हैं। सागर में भी 307 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

मध्यप्रदेश में एक दिन पहले कोरोना से कुल 5 मौत रिपोर्ट हुई थी। इनमें से इंदौर में 3 और भोपाल में 2 मौत दर्ज हुई थीं। बुधवार को आई रिपोर्ट में अकेले इंदौर में 6 मौत दर्ज हुई हैं। विदिशा में 12 मरीजों में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। बुधवार को खरगोन के कांग्रेस विधायक रवि जोशी कोरोना संक्रमित हाे गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर खुद इसकी जानकारी दी है।

गुरुवार से खुलेंगे आंगनवाड़ी केंद्र

मध्यप्रदेश में कोरोना की कम पड़ती रफ्तार को देखते हुए आंगनवाड़ी केंद्रों का संचालन गुरुवार को फिर से शुरू हो जाएगा। सरकार ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए 31 जनवरी तक आंगनवाड़ी केंद्र का संचालन बंद कर दिया गया था।

विदिशा में ओमिक्रॉन की एंट्री
विदिशा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि 1 जनवरी के बाद से मरीजों की संख्या एकदम बढ़ने के कारण विदिशा से 19 सैंपल जीनोम सीक्वेंसिग के लिए 7 जनवरी को दिल्ली भेजे गए थे। इसकी रिपोर्ट अब आई है। 12 सैंपल में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। 21 सैंपल जीनोम सीक्वेंसिग के लिए भेज गए हैं, इनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

बोर्ड एग्जाम 17 से ही शुरू होंगे
माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा को लेकर स्थिति स्पष्ट हो गई है। स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने मंगलवार को बताया कि बोर्ड की 12वीं और10वीं की परीक्षा पहले से घोषित कार्यक्रम के अनुसार 17 और 18 फरवरी से ही शुरू होंगी। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परीक्षा केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। बता दें कि 12वीं की परीक्षा 17 फरवरी से 12 मार्च तक, तो 10वीं की 18 फरवरी से 10 मार्च तक चलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *