बिहार: नरकटियागंज से BJP विधायक रश्मि वर्मा ने इस्तीफा दिया

Uncategorized राजनीति

पटना । बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नरकटियागंज से विधायक रश्मि वर्मा ने निजी कारणों का हवाला देते हुए राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। रश्मि वर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष को संबोधित करते हुए हाथ से लिखे त्यागपत्र की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की।
हालांकि, भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि विधायक को विधानसभा अध्यक्ष को त्यागपत्र सौंपने से रोका गया और उनसे इस्तीफा वापस लेने का आग्रह किया गया। जायसवाल ने संवाददाताओं से कहा, यह स्पष्ट करने की आवश्यकता है कि उन्होंने पारिवारिक कारणों से आवेग में आकर इस्तीफा देने का निर्णय लिया और इस प्रकरण में कोई राजनीतिक कोण नहीं है।
वर्मा 2014 में नरकटियागंज सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल करके पहली बार विधानसभा पहुंची थीं,लेकिन एक साल बाद हुए विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस उम्मीदवार से हार गई थीं।
हालांकि, 2020 के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर उन्होंने जीत हासिल की। पिछले महीने, उनके भाई जो दिल्ली में एक प्रिंटिंग प्रेस के मालिक हैं, को उत्तर प्रदेश में एक परीक्षा के पेपर लीक के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था। वर्मा ने तब आक्रोश के साथ प्रतिक्रिया जताई थी जब कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने आरोप लगाया था कि आरोपी बिहार विधायक का भाई है। इस मामले से खुद को दूर रखने की कोशिश करते हुए वर्मा ने इस बात पर जोर दिया था कि शादी के बाद वह अपने पति के परिवार से ताल्लुक रखती हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *