अखिलेश बाबू, जितना दम हो रोक कर देख लो, गगनचुंबी राम मंदिर बनकर रहेगा

राजनीति

सुलतानपुर/हरदोई : उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आता जा रहा है, वैसै-वैसे राजनीतिक दलों के नेता तेजी से चुनाव प्रचार करने में जुट गये हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में कई जनसभाओं को संबोधित किया. उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अखिलेश बाबू, जितना दम हो हमें रोक कर देख लो, गगनचुंबी राम मंदिर बनकर रहेगा. औरंगजेब के समय से बाबा विश्वनाथ का मंदिर सूना-सूना दिखता था. काशी विश्वनाथ काॅरिडोर बनने के बाद हमारी छाती चौड़ी हो गयी है.

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मूल सिद्धांत ABCD पर काम करते थे. A का मतलब आतंक और अपराध था. B का मतलब भाई-भतीजावाद था. C का मतलब करप्शन और D का मतलब डंडा था. गृह मंत्री ने रेड के जरिए ढाई सौ करोड़ रुपये जब्त किये जाने के मामले में अखिलेश यादव से हिसाब मांगा. उन्होंने कहा कि जनता का पाई-पाई पैसा वसूल किया जाएगा. भाजपा ने इस पूरी उल्टी ABCD पर पानी फेरने का काम किया है.

अमित शाह ने अखिलेश यादव पर चुटकी लेते हुए कहा कि छापे इत्र व्यापारी के यहां पड़ते हैं और जलन अखिलेश यादव के पेट में होती है. देश की जनता का लूटा हुआ पैसा एक इत्र वाले के घर से निकला. जब छापेमारी हो रही थी तो अखिलेश के पेट में जलन हो रही थी.

उन्होंने कहा कि सुलतानपुर की धरती पर हनुमान ने कालनेमि का वध किया था. सपा-बसपा और कांग्रेस तीनों इकट्ठा होकर आ जाएं तब भी हमारे ऊपर कोई प्रभाव नहीं पड़ता. यह विपक्षी पार्टियां उत्तर प्रदेश का कल्याण नहीं कर सकती हैं. 5 साल तक बुआ और बबुआ की सरकार रही लेकिन गरीबों को बिजली मिली थी क्या? नि:शुल्क इलाज पहुंचा था क्या? अमित शाह ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कारसेवकों पर इन्होंने गोली और डंडे चलवाए थे.

अमित शाह दोपहर लगभग तीन बजे सुलतानपुर स्थित आवास विकास कॉलोनी परिसर स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे. वहां पर सांसद मेनका गांधी (MP Maneka Gandhi), जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह, ब्लॉक प्रमुख शिव कुमार सिंह, विधायक देवरी द्विवेदी, सूर्यभान सिंह, राजेश गौतम, सीताराम वर्मा ने उनका स्वागत अभिनंदन किया. अमित शाह ने विधानसभा चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने का आह्वान किया. उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनायीं.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि गंगा और गोमती के बीच की पवित्र भूमि है हरदोई. यहां भगवान विष्णु के दो अवतार अवतरित हुए थे. इसलिए यहां का नाम हरदोई पड़ा. यहां के लोग भी उतने ही धार्मिक और पवित्र हैं, जितनी कि यहां की धरती.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस बार भी 300 से अधिक सीटों के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. 2014, 2017 में और 2019 में जैसे भाजपा जीती, वैसे ही 2022 में भी सपा और बसपा का सूपड़ा यूपी से साफ होगा. सपा, बसपा सिर्फ एक जाति विशेष का विकास करते थे. लेकिन, मोदी सरकार ने सबका साथ और सबका विकास करने का वादा किया और उसे पूरा भी किया है.

लॉ एंड ऑर्डर पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि यूपी से सारे माफिया का सफाया हो चुका है. भाजपा सरकार में अपराध पर पूरी तरह से नियंत्रण हुआ और अपराधियों को या तो जेल भेजा गया या वे खुद यूपी छोड़कर भाग गये.

अमित शाह ने कहा कि 5 अगस्त 2019 में धारा 370 को खत्म कर कश्मीर के विकास का काम किया. बसपा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि बसपा बाबा साहेब का सम्मान करने का दिखावा करने वाली सरकार है, जबकि असल मायने में उनका सम्मान भाजपा सरकार ने किया है. उनका पुतला बनवा कर और उनके नाम से अन्य संस्थान इत्यादि बनवाकर.

इस मौके पर भाजपा नेता संजय सिंह त्रिलोचंदी, जिला प्रभारी शंकर गिरी, सुशील त्रिपाठी गिरीश नारायण सिंह उर्फ बब्बन, मोर्चा अध्यक्ष चंदन सिंह समेत बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *