आगरा में आरएसएस कार्यालय पर हमला, दो गंभीर रूप से जख्मी, विधायकों ने किया थाने का घेराव

आगरा

आगरा: आगरा के थाना लोहामंडी के अंतर्गत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  के कार्यालय पर असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया. इस घटना में कार्यालय पर रहने वाले दो कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसके बाद गुस्साए भाजपाइयों ने थाना लोहामंडी का घेराव कर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की. सूचना पर भाजपा के तीन विधायकों समेत अन्य नेता भी थाने पहुंच गए. हालात बिगड़ते देख एसएसपी आगरा सुधीर कुमार सिंह ने मोर्चा संभाला. घायल कार्यकर्ताओं को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, आरएसएस कार्यालय पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है.

टोकने पर शुरू हुआ विवाद

भाजपा विधायक पुरषोत्तम खंडेलवाल का कहना है कि लोहामंडी के मालवीय कुंज स्थित आरएसएस के सेवा भारती कार्यालय पर असामाजिक तत्वों ने हमला किया है. कार्यालय पर पढ़ने वाले छात्र विकास गुप्ता और कृष्णकांत ने कार्यालय के आगे बैठकर शराब पी रहे लोगों को टोका था. इसी बात को लेकर दूसरे समुदाय के 30 से 40 लोगों ने आरएसएस कार्यालय पर हमला बोल दिया. छात्रों को बुरी तरह से पीटा गया है. जिसके कारण दो छात्र गंभीर घायल हो गए हैं. विधायकों ने की उक्त मामले में जल्द और सख्त कार्रवाई की मांग की है.

भाजपा के क्षेत्रीय विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने बताया कि आरएसएस कार्यालय पर हमला एक गंभीर चिंता का विषय है. हमारे दो कार्यकर्ता बुरी तरह से घायल हैं. योगी जी की सरकार में अराजक तत्वों की खेर नहीं है. हमने पुलिस को नामजद तहरीर दी है. वहीं, इस मामले में अज्ञात लोग भी शामिल हैं. हमने पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. अगर 24 घंटे के भीतर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो फिर इसका खामियाजा पुलिस अधिकारियों को भुगतना पड़ेगा.

एसएसपी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

इस घटना के बाद भड़के भाजपाई कार्यकर्ताओं ने थाना लोहामंडी का घेराव कर दिया. विधायक भी मौके पर पहुंच गए. एसएसपी आगरा ने संगठन की तहरीर पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. पुलिस की कई टीम गठित कर दी गई है. पुलिस लगातार आरोपियों के घरों में दबिश देने में जुटी है. वहीं, एसएसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *