अखिलेश का तंज, कहा- आखिरी समय में जाना ही चाहिए काशी, भाजपा बोली- बयान माफी योग्य नहीं

राजनीति

लखनऊ : काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर सियासत गरमा गई है. दरअसल, प्रधानमंत्री द्वारा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण और वहां हो रहे कार्यक्रमों को लेकर अखिलेश यादव ने कहा है कि काशी एक अच्छी जगह है, और अंतिम समय में वहां पर जाना ही चाहिए. अखिलेश के इस बयान के जवाब में भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. भाजपा ने कहा कि काशी, मथुरा, अयोध्या के प्रति दुर्भावना रखने वाली समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो की यही वास्तविक भावना है. क्या वह मानते हैं कि उनका यह बयान माफी योग्य है.

ज्ञात हो, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में सोमवार को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना का लोकार्पण किया. इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसके साथ ही यह कार्यक्रम करीब महीना भर चलेंगे. कॉरिडोर के लोकार्पण होने के बाद मीडिया ने जब अखिलेश यादव से इस पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी तो अखिलेश यादव ने कहा- बनारस एक बहुत अच्छी जगह है. यहां जाते रहना चाहिए. अंतिम समय में तो जरूर जाना चाहिए. उन्होंने अपने इस बयान के आगे और कुछ नहीं कहा.

गौरतलब है कि इससे पहले समाजवादी पार्टी की ओर से दावा किया गया था कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उनकी सरकार में कैबिनेट से अनुमोदन करके करोड़ों रुपए पास करवाए गए थे. यह परियोजना समाजवादी पार्टी के वक्त की है. जिसका जवाब उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से फैक्ट चेक के तौर पर दिया गया. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कहा कि 2012 से लेकर 2017 के बीच में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के संबंध में यूपी कैबिनेट में एक भी प्रस्ताव नहीं पास हुआ. यह सूचना पूरी तरह से भ्रामक और असत्य है.

वहीं, अखिलेश यादव के आज के बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने इस संबंध में अपना एक बयान जारी किया है. राकेश त्रिपाठी ने कहा है कि राजनीतिक विरोध अपनी जगह है, लेकिन इस बयान के लिए अखिलेश यादव को माफी भी नहीं दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में लोकप्रिय भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति ऐसी मंशा ? अखिलेश यादव का बयान माफी के योग्य भी नहीं है.

बाबा विश्वनाथ अखिलेश यादव को सद्बुद्धि दें : स्वतंत्र देव सिंह

अखिलेश यादव का पीएम मोदी पर तंज को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि ऐसी अमर्यादित और असंस्कारित भाषा का प्रयोग दिखाता है कि काशी के कायाकल्प और भारतीय संस्कृति के गौरव की टीस उनके मन में बनी हुई है. उन्हें भारतीय संस्कृति का गौरव फूटी आंखों नहीं सुहा रहा.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने काशी धाम के नवीन स्वरूप के उद्घाटन के बाद जारी बयान में कहा कि आज का दिन पावन पवित्र काशी के लिए, पूरे भारत के लिए, भारतीय संस्कृति के लिए एवं देश की गौरवशाली परंपरा के लिए एक युगांतरकारी दिन है. उन्होंने कहा कि दुनिया इस महान अवसर की गवाह बनी. हर देशवासी अभिभूत हुआ, आनन्दित हुआ. श्रमिकों का प्रधानमंत्री द्वारा सम्मान और उनके साथ भोजन देशवासियों को भावुक करने वाला पल था. सैकड़ों वर्षों का सपना आज साकार हुआ. मगर अखिलेश यादव ने जिस ढंग से प्रधानमंत्री को लेकर ओछी प्रतिक्रिया दी है, वह दिखाता है कि काशी का कायाकल्प और भारतीय संस्कृति का बढ़ता गौरव उनको पच नहीं रहा. बाबा विश्वनाथ उनको सद्बुद्धि दें.

औरंगजेब की मानसिकता वाले अखिलेश पूर्णरूप से मानसिक बीमार हो चुके हैं : सांसद सुब्रत पाठक

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसने वाले बयान को लेकर सांसद सुब्रत पाठक ने पलयवार किया है. अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो अपलोड कर कहा है- औरंगजेब की मानसिकता से ओतप्रोत अखिलेश यादव ने काशी विश्वनाथ धाम की भव्यता देखने के बाद, प्रधानमंत्री पर जो ओछी टिप्पणी की है, वो उनकी घटिया सोच को उजागर करती है. जिस इंसान ने पिता को गद्दी से उतारकर फेंक दिया हो, उनसे और उम्मीद भी क्या की जाती सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *