चुनाव आचार संहिता लगने से पहले उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में 24 दिसंबर को रैली करेंगे पीएम मोदी

राजनीति

ई दिल्ली । उत्तराखंड  के कुमाऊं क्षेत्र में चुनाव आचार संहिता लगने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 दिसंबर को एक जनसभा को संबोधित करने की उम्मीद है। भाजपा के एक नेता ने शुक्रवार को कहा कि इससे पहले कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू हो जाए, उससे पहले ही पीएम मोदी 24 दिसंबर को उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी-मार्च में चार अन्य राज्यों- उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर और गोवा के साथ होंगे।
उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि प्रधानमंत्री 24 दिसंबर को कुमाऊं क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे। कौशिक ने कहा, “अगले दो दिनों में अंतिम तिथि और स्थान को अंतिम रूप दिया जाएगा। प्रधानमंत्री की रैली कुमाऊं क्षेत्र में होगी और विधानसभा चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले यह संभवत: आखिरी सार्वजनिक रैली होगी।” प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मोदी की रैली या तो रुद्रपुर में या फिर कुमाऊं क्षेत्र के हल्द्वानी में होगी। कौशिक ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी की रैली के स्थान और अन्य विवरणों को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा। राज्य (पार्टी) इकाई एक या दो दिन में रैली की योजनाओं पर चर्चा और अंतिम रूप देने के लिए एक बैठक भी करेगी। यह 4 दिसंबर को देहरादून में पीएम मोदी की पिछली रैली की तरह भव्य आयोजन होगा।” भाजपा नेता ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री कई नई परियोजनाओं की घोषणा करेंगे और रैली के दौरान कई परियोजनाओं को लोगों को समर्पित करेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी ने 4 दिसंबर को उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र के देहरादून में लगभग 18,000 करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था। भगवा पार्टी ने दावा किया है कि मोदी की देहरादून रैली में करीब डेढ़ लाख लोग शामिल हुए थे। यह भी पता चला है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले गृह मंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्री भी पहाड़ी राज्य का दौरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *