कांग्रेस का ‘शक्ति सुपर शी’ कैंपेन शुरू

राजनीति

भोपाल । मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस तैयारियों में जुटी हुई है। ऐसे में सीधे महिला वोटर्स से जुडऩे के लिए यूथ कांग्रेस ने 15 अगस्त से शक्ति सुपर शी कैंपेन शुरू कर दिया है। यह अभियान महिलाओं को उनके अधिकार दिलाने और उनके हक की लड़ाई लडऩे के लिए चलाया जा रहा है।
ग्वालियर में यूथ कांग्रेस के नेताओं ने ‘शक्ति सुपर शी कैंपन के तहत जिले और विधानसभा में यूथ कांग्रेस की ओर से झंडारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इन कार्यक्रम में समाज के लिए प्रेरणा बनी महिलाओं को सम्मानित भी किया गया। इसके साथ ही शक्ति क्लब प्रोग्राम भी शुरू किया जाएगा। इसमें हर जिले और विधानसभा क्षेत्र में शक्ति क्लब गठित कर महिलाओं के हक की आवाज उठाने का काम किया जाएगा। साथ ही राजनीति में भागीदारी की इच्छुक महिलाओं को प्रोग्राम से जोड़ा जाएगा।
यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मितेंद्र सिंह का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए भारतीय युवा कांग्रेस ने ‘शक्ति सुपर शी’ हक और हिस्सेदारी कार्यक्रम शुरू किया है। वहीं यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम में यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्ण अलावुरू भी आए थे। उन्होंने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि युवा कांग्रेस अपनी तरफ से सर्वे कर रही है, जो योग्य युवा होगा उसे सौ फीसदी टिकट दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *