टंट्या मामा के ताबीज से कोरोना भगाएंगी मंत्री उषा ठाकुर, कहा- बलिदान दिवस पर किसी को संक्रमण नहीं होगा

इंदौर

इंदौर। ओमिक्रोन वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर जहां देशभर में वैक्सीन के साथ सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य किया जा रहा है, वहीं राज्य सरकार इंदौर में टंट्या मामा बलिदान दिवस के अवसर पर चार लाख लोगों को जुटाकर सम्मेलन करने जा रही है. राज्य सरकार ने इस दौरान कोई भी संक्रमण नहीं फैलने का दावा किया है. संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर की दलील है कि टंट्या मामा के ताबीज के कारण किसी को भी संक्रमण नहीं होगा.

टंट्या मामा के ताबीज को बता दिया संक्रमण का इलाज
अपने विवादस्पद बयानों के लिए चर्चा में रहने वाली संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने इंदौर में होने वाले टंट्या मामा बलिदान दिवस के सम्मेलन के दौरान संक्रमण से बचने के लिए टंट्या मामा का ताबीज पहनने की सलाह दी है. उन्होंने आयोजन में किसी को भी संक्रमण नहीं फैलने का दावा किया है. गौरतलब है इंदौर के पास पातालपानी क्षेत्र टंट्या मामा की कर्म स्थल है. यहां राज्य सरकार बड़े पैमाने पर टंट्या मामा बलिदान दिवस का आयोजन कर रही थी. हालांकि 2 दिसंबर को हुई बारिश के बाद यह पूरा आयोजन अब इंदौर के नेहरू स्टेडियम में होने जा रहा है. जहां अंचल के विभिन्न जिलों से लाखों की तादाद में लोग एकत्र होंगे.

3 दिसंबर से होगी कार्यक्रमों की शुरुआत
बलिदान दिवस के लिए खंडवा जिले के बड़ौदा अहीर और रतलाम जिले से दो यात्राएं इंदौर पहुंच रही हैं. इनका राजवाड़ा पर स्वागत होगा. इस दौरान राजवाड़ा पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. वहीं संत कबीर के भजनों की प्रस्तुति होगी. माना जा रहा है कि इस आयोजन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे.इसके अलावा 4 दिसंबर को सुबह 9:00 बजे यात्रा की शुरुआत नेहरू स्टेडियम से भवर कुआं तक होगी. इस दौरान यहां चौराहे का नामकरण टंट्या भील चौराहे के नाम से समारोह पूर्वक किया जाएगा. इस दौरान लगभग 5000 की संख्या में बाइक रैली भी निकलेगी. इस अवसर पर टंट्या भील की नवीन प्रतिमा भी पातालपानी में स्थापित होगी, जिसका अनावरण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जाएगा. इसी दौरान पातालपानी रेलवे स्टेशन पर बने कालका माता मंदिर में भी मुख्यमंत्री द्वारा पूजन किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *