बस-टैंकर भिड़ंत में 12 सवारियां जिंदा जली, 22 घायलों का इलाज जारी…PM ने जताई संवेदना, CM ने भी जताया दुख

Uncategorized देश

जोधपुर. दर्दनाक हादसा बाड़मेर जोधपुर हाईवे पर हुआ. यहां बस और टैंकर की भिड़ंत हो गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस में आग लग गई. प्रशासन ने अब तक 12 लोगों की मौत की पुष्टि की है. घायलों को इलाज के लिए बालोतरा अस्पताल ले जाया गया.

CM ने किया ट्वीट

सीएम अशोक गहलोत ने इस खबर को दर्दनाक बताया. पीड़ितों को पूरी मदद का आश्वासन दिया. उन्होंने ट्वीट कर अपनी चिंता जताई. लिखा कि बाड़मेर में हुई बस-टैंकर दुर्घटना के संबंध में जिला कलेक्टर, बाड़मेर से फोन पर वार्ता कर राहत-बचाव कार्यों के संबंध में निर्देशित किया है. घायलों का बेहतर से बेहतर इलाज सुनिश्चित किया जाएगा.

भांडियावास के पास हुआ हादसा

पचपदरा के भांडियावास के पास बस और टैंकर की जबरदस्त भिड़ंत हुई. इसके बाद बस में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि चंद मिनटों में पूरी बस जलकर खाक हो गई. आसपास के लोगों ने बस में सवार लोगों को नीचे उतारा. जख्मी लोगों को बालोतरा अस्पताल के लिए निजी साधनों से भेजा. बस की आग पर काबू पाने के लिए आसपास के लोगों ने कोशिशें की.

घटना की सूचना मिलने पर पचपदरा बालोतरा पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका. प्रशासन ने बस में सवार लोगों की शिनाख्त की.

पीएमओ की ओर से मुआवजे की घोषणा

बाड़मेर में बस-ट्रेलर के बीच हुई भीषण सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया. प्रधानमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी सवेंदनाएं जाहिर कीं. पीएमओ की ओर से हादसे में जान गंवाने वालों के आश्रितों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की गई.

12 लोगों के जिंदा जलने की पुष्टि, 22 लोगों का चल रहा इलाज

राजस्थान के बाड़मेर जिले के बाड़मेर जोधपुर हाईवे पर बस और ट्रक की भिड़ंत में 12 लोगों के शव निकाले गए. 22 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस और प्रशासन का ऑपरेशन जारी रहा. कलेक्टर से लेकर तमाम अधिकारी मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे रहे. अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार प्रशासन ने 12 लोगों के मरने की पुष्टि कर दी है.इसके साथ ही अन्य लोगों को इलाज के लिए बालोतरा अस्पताल में भर्ती करवाया है. मरने वालों में ज्यादातर बाड़मेर जालौर सहित जोधपुर जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं. मौके पर कलेक्टर से लेकर प्रभारी मंत्री लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे रहे. काफी देर तक दोनों तरफ हाईवे जाम रहा. घटना की सूचना मिलने पर प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई से लेकर संभागीय आयुक्त कलेक्टर एसपी मौके पर पहुंचे. वहीं कई अन्य अधिकारी अस्पताल में 22 लोगों का इलाज करवा रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फोन पर कलेक्टर से बातचीत करके घायलों के बेहतर इलाज दिशा निर्देश दिए.

कुछ घायलों का जोधपुर में इलाज

घायलों का इलाज बालोतरा अस्पताल में चल रहा है. कुछ घायलों को जोधपुर में मथुरादास माथुर और महात्मा गांधी अस्पताल लाया गया है. घायलों को अस्पताल लाने की सूचना के साथ ही जिला कलेक्टर जोधपुर ने पुख्ता बंदोबस्त करने के निर्देश दिए. घायलों से मिलने जिला कलेक्टर भी अस्पताल पहुँचे. जिला कलेक्टर के अस्पताल आने के बाद महापौर निगम दक्षिण वनिता सेठ, राज्य सभा सांसद राजेन्द्र गहलोत भी अस्पताल पहुँचे.

मथुरादास माथुर अस्पताल के अधीक्षक डॉ महेंद्र ने बताया कि घटना के बाद से ही पूरे अस्पताल प्रशासन को अलर्ट कर दिया था. साथ ही आपातकालीन वार्ड में और आईसीयू वार्ड में व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई और सभी वरिष्ठ चिकित्सकों को ड्यूटी पर बुलाया गया. ताकि घायलों के इलाज में किसी प्रकार की कोई लापरवाही न हो.

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी दिल्ली से बाड़मेर के लिए हुए रवाना

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री एवं स्थानीय बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी ने इस दर्दनाक घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया. कैलाश चौधरी ने कहा कि इस दर्दनाक हादसे से मैं बहुत दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. कैलाश चौधरी दिल्ली से बाड़मेर के लिए रवाना हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *