आज का राशिफल 19 अगस्त, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

धर्म-कर्म-आस्था

शास्त्रों की बात

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भर जोश और ऊर्जा से भरे रहेंगे। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। व्यापारिक दृष्टि से आज का दिन लाभप्रद रहेगा। पिता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार दिखाई देगा।
उपाय- ताम्बे के लोटे में सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार की बहुत सी योजनाओं पर एक साथ काम शुरू करने के कारण कोई भी काम समय पर पूरा नहीं कर पायेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों को आज मान-सम्मान के साथ-साथ पदोन्नति मिलने की भी सम्भावना है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य आपके अनुकूल रहेगा। विद्यार्थियों को थोड़ी ही मेहनत में अधिक परिणाम प्राप्त होंगे। व्यापार में कोई बड़ा सौदा हाथ लग सकता है। परिजनों के सहयोग के कारण आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यवसाय में अधिक व्यस्त रहने के चलते अपनी निजी जीवन को समय नहीं दे पाएंगे। ससुराल पक्ष के साथ कोई गलतफहमी के चलते मनमुटाव हो सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ने-लिखने में कम लगेगा।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में स्थिति तनावपूर्ण होने के बावजूद आप अपनी समझदारी और सूझबूझ से स्थिति को अपने पक्ष में कर लेंगे। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। व्यवसाय में आर्थिक जोखिम न उठायें।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आलस्य के कारण कुछ महत्वपूर्ण काम स्थगित कर सकते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। संतान की संगत पर नज़र रखने की आवश्यकता है।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आध्यत्मिक रुझान बढ़ेगा। कारोबार में साझेदार की छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। सरकारी विभागीय परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिन की शुरुआत में व्यापारिक कामों में दिक्कत आ सकती है पर शाम तक सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न कर पाने में सक्षम रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में तालमेल की कमी दिखाई देगी।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में मांगलिक कार्य होगा। व्यवसाय में बेवजह की बहसबाजी आपको परेशानी में डाल सकती है। भाई का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को खेलकूद में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है।
उपाय- मंगलवार का व्रत रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *