अग्रिम जमानत के लिए राज कुंद्रा ने खटखटाया बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा

मनोरंजन

अश्लील फिल्में बनाने और उसे अपलोड करने के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा को बीते महीने 19 जुलाई की रात क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने अरेस्ट किया था। राज कुंद्रा को जेल की सलाखों के पीछे रहते हुए लगभग 1 महीना होने को आया है। कुछ दिन पहले ही
मुंबई की सेशंस कोर्ट ने राज की जमानत याचिका पर सुनवाई 20 अगस्त के लिए टाल दी थी।

अब इस मामले में एक नया अपडेट सामने आया है। खबरें हैं कि राज कुंद्रा ने अग्रिम जमानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अब देखना ये है कि क्या बॉम्बे हाईकोर्ट से राज को राहत मिलती है या फिर उनकी मुश्किलें ऐसी ही जारी रहती हैं।

इससे पहले भी राज कुंद्रा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो चुकी है। मंगलवार 10 अगस्त को सेशंस कोर्ट में भी राज कुंद्रा और उनके आईटी प्रमुख रायन थोर्प की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई थी। खबरों के मुताबिक सुनवाई के दौरान क्राइम ब्रांच ने कहा कि राज कुंद्रा मामले में सहयोग नहीं कर रहे हैं और अगर उन्हें जमानत मिल जाती है तो वह देश से भागने की कोशिश भी कर सकते हैं। ऐसा इसलिए क्यों कि राज कुंद्रा ब्रिटिश नागरिक हैं। क्राइम ब्रांच के जांच अधिकारियों ने राज कुंद्रा की जमानत का विरोध करते हुए अदालत के सामने 19 कारणों को सूचीबद्ध कर पेश किया था।

अब एसआईटी करेगी राज कुंद्रा के अश्लील फिल्म रैकेट की जांच
क्राइम ब्रांच ने अश्लील फिल्म रैकेट के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ा दिया है। अब इसकी जांच के लिए पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एसआईटी का नेतृत्व एक सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) स्तर का अधिकारी करेंगे और क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट करेंगे। अब तक इस मामले को लेकर तीन अलग-अलग एफआईआर, और अनेक पीड़ितों की शिकायतें दर्ज हुई हैं। यह सभी मामले एसआईटी को हस्तांतरित किए जाएंगे। एसआईटी इस मामले की निगरानी करेगी और हर कड़ियों को जोड़ते हुए आरोपियों पर कानूनी शिकंजा कसेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *