नॉर्थ-ईस्ट में कांग्रेस को एक दिन में लगे दो बड़े झटके, असम और मणिपुर के नेता भाजपा में शामिल

Uncategorized देश

नॉर्थ-ईस्ट में कांग्रेस को रविवार को दो बड़े झटके लगे। एक ओर मणिपुर के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष प्रधानमंत्री के कामकाज से प्रभावित होकर गोविनदास कोंथूजाम भाजपा में शामिल हो गए। वहीं, दूसरी तरफ असम में कांग्रेस के ही पूर्व विधायक सुशांत बोरगोहेन गुवाहाटी में राज्य भाजपा कार्यालय में भाजपा में शामिल हो गए। बोरगोहेन ने हाल ही में विधायक पद से इस्तीफा दिया था।

गोविनदास कोंथूजाम ने राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह, राज्य के केंद्रीय प्रभारी संबित पात्रा और राज्यसभा सदस्य व पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी की मौजूदगी में कोंथूजाम को भाजपा की सदस्यता दिलाई गई। इस अवसर पर बलूनी ने कहा, ‘‘हम भाजपा परिवार में उनका स्वागत करते हैं।’’

कोंथूजाम ने इस अवसर पर कहा, ‘‘पार्टी के लिए मैं पूरे मन से काम करूंगा और पार्टी का जो भी आदेश होगा, उसके अनुसार काम करूंगा। अगले साल विधानसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाकर सत्ता में वापसी के लिए दिल लगाकर काम करूंगा। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कोंथूजाम ने निजी कारणों का हवाला देते हुए मणिपुर कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *