आज का राशिफल 14 जुलाई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

धर्म-कर्म-आस्था

शास्त्रों की बात
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन मंगलमय रहेगा। व्यापार में थोड़े परिश्रम से आज अधिक लाभ मिलेंगे। विद्यार्थी अपने भविष्य के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए गंभीर नज़र आएंगे। परिजनों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- ताम्बे के सिक्के बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज हर क्षेत्र में कड़ी मेहनत करने बाद ही सफलता प्राप्त होगी। व्यापार में कुछ अडचनों का सामना करना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ नोंक-झोंक होने की संभवना है। अपनी वाणी में नियंत्रण रखें।
उपाय- चांदी के पात्र में दूध का सेवन करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। व्यापार में अपनी आर्थिक स्थिति के अनुरूप कुछ योजनायें बनायेंगे। विवाह योग्य संतान के लिए विवाह का प्रस्ताव आएगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहें युवाओं को आज रोजगार मिलने की सम्भावना है। किसी भी प्रकार का निवेश करने से पूर्व घर के अनुभवी सदस्यों की सलाह अवश्य लें। दूसरों के कामों में अपनी दखलंदाजी करने से बचें।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में आपकी सूझबूझ के कारण अतिरिक्त लाभ की प्राप्ति करेंगे। बहन से कोई उपहार मिलेगा, जिस को प्राप्त कर आपका मन प्रसन्न होगा। पिछले कुछ समय पूर्व किये गए निवेशों से अब आर्थिक लाभ मिलने लगेगा।
उपाय- छोटी कन्याओं को आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नौकरी में अपनी क्षमताओं को दिखाने का अवसर मिलेगा, जिस से आपको अपनी एक अलग पहचान भी मिलेगी। आर्थिक मुद्दों पर आपका नियंत्रण रहेगा, जिस वजह से धन संचय करने में आज आपको सफलता मिलेगी।
उपाय- आलू मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नई योजनाओं पर काम करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं रहेगा। जल्दीबाजी में लिए गए निर्णयों के कारण पछताना पड़ सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।
उपाय- कुत्तों को भोजन दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी रिश्तेदार के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। व्यापार में आपके द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने की गति धीमी रहेगी। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, आवेश में आ कर किसी भी अनुचित कार्य के लिए स्वकृति न दें।
उपाय- सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में किसी भी तरह का जोखिम उठाने से बचें। कुछ अनचाहे रिश्तेदार घर में मेहमान बन कर आयेंगे। आर्थिक मामलों में सोच समझ कर कदम उठाने की आवश्यकता है, अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *