Tokyo Olympics 2021: पीएम मोदी ओलंपिक खिलाड़ियों से करेंगे बात, बढ़ाएंगे उत्साह

Uncategorized खेल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों से बात करेंगे. पीएम मोदी ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने से पहले एथलीटों का उत्साह बढ़ाएंगे. इस कार्यक्रम के दौरान युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, युवा मामले और खेल मंत्रालय में राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक तथा विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू उपस्थित रहेंगे. रिजिजू के पास पहले खेल मंत्रालय था.

18 खेलों में 126 एथलीट लेंगे हिस्सा

टोक्यो ओलंपिक में भारत से 18 खेलों के 126 एथलीट हिस्सा लेंगे. यह भारत की ओलंपिक में जा रही अब तक की सबसे बड़ी टुकड़ी है. भारत 18 खेलों के 69 इवेंट्स में हिस्सा लेगा. इस बार एथलीटों के शामिल होने को लेकर भी कई चीजें पहली बार हो रही हैं.

भारत की ओर से विभिन्न खेलों में पहली बार भाग लिया जा रहा है. अपने खेल इतिहास में पहली बार, भारत की एक फ़ेंसर (भवानी देवी) ने ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया है. नेत्रा कुमानन ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली महिला नाविक हैं. साजन प्रकाश और श्रीहरि नटराज तैराकी में ‘ए’ योग्यता मानक हासिल करके ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले भारत के पहले तैराक हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *