महाराष्ट्र और गोवा में तीन दिन तक होगी भारी बारिश

Uncategorized प्रदेश

मौसम में होते बदलाव को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार देर शाम अरब सागर में मछुआरों के उतरने पर चेतावनी जारी की है

मॉनसून की दस्तक के साथ ही महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र के कई हिस्सों में शनिवार, रविवार और सोमवार को भारी बारिश होने का अनुमान है. इस दौरान कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. बताया जा रहा है कि दो से तीन दिन तक यहां पर लगातार हल्की से तेज बारिश हो सकती है. वहीं विदर्भ क्षेत्र में कुछ ही क्षेत्रों में बारिश होने का अनुमान है, लेकिन आने वाले दो दिनों में इस स्थिति में भी बदलाव संभव है. वहीं मराठवाड़ा में शुक्रवार रात ही तेज बारिश शुरू हो गई. इसके साथ ही बीड, औरंगाबाद और नांदेड में भी तेज बारिश ने दस्तक दे दी है.

मॉनसून की दस्तक

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को ही दक्षिण पश्चिम मॉनसून ने दक्षिण कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र तक अपनी पहुंच बना ली है. आने वाले 24 घंटे के अंदर गोवा और कोंकण के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में भी ऐसे ही संकेत दिख रहे हैं. रविवार तक पुणे और उसके आसपास के इलाकों में भी तेज बारिश होने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *