अमेरिका कोविड-19 एंटीवायरल गोली के लिए 3 अरब डॉलर से ज्यादा का निवेश करेगा

अंतरराष्ट्रीय

वाशिंगटन |

अमेरिका कोविड-19 और अन्य ऐसे खतरनाक वायरसों के लिए एंटीवायरल गोलियों (दवाइयों) के विकास के लिए 3.2 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा जो आगे चलकर महामारी में बदल सकते हैं।

देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फाउची ने व्हाइट हाउस में एक ब्रीफिंग के दौरान इस निवेश की घोषणा की। यह निवेश “महामारी के लिए नए एंटीवायरल प्रोग्राम” के हिस्से के रूप में किया जाएगा ताकि कोरोना वायरस जैसे संभावित खतरनाक वायरस के कारण उत्पन्न लक्षणों को दूर करने के लिए दवाइयों का विकास किया जा सके।

कोविड के लिए विकसित दवाइयों का उपयोग संक्रमण के बाद लक्षणों को कम करने के लिए किया जाएगा। ये अभी विकास के चरण में हैं और नैदानिक ​​परीक्षणों के पूरा होने तक साल के अंत तक आ सकती हैं। वित्त पोषण से नैदानिक ​​परीक्षणों को गति मिलेगी और निजी क्षेत्र को अनुसंधान, विकास और विनिर्माण में अतिरिक्त सहायता प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि महामारी की क्षमता वाले कई वायरसों के लिए कुछ उपचार मौजूद हैं। लेकिन टीके स्पष्ट रूप से हमारी तैयारी का केंद्रबिंदु बने हुए हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स ने बृहस्पतिवार को इस दवाई के लिए प्रशासन की योजनाओं की खबर सबसे पहले दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *