इंदौर में मिले 129 कोरोना पाजिटिव, एक मरीज की मौत

Uncategorized इंदौर प्रदेश मध्यप्रदेश

इंदौर।

इंदौर में बुधवार को कोरोना 10249 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांचे गए जिसमें से 129 मरीज पाजिटिव आए। बुधवार देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक अब तक 1566445 सैंपलों की जांच की जा चुकी हैं इनमें से 152224 पाजिटिव पाए गए। बुधवार को 221 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। अब तक स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या 149815 हो चुकी है। फिलहाल 1045 कोरोना पाजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। बुधवार को संक्रमण से एक मरीज मौत हुई। अभी तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1364 हो चुकी है।

आज से दिव्यांगजनों को लगाया जाएगा टीका

शारीरिक एवं मानसिक रूप से अक्षम दिव्यांगजनों को गुरुवार से टीका लगाया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. बीएस सैत्या ने बताया यह शिविर ज्योति मिशन वृद्धाश्रम नौलखा, मानसिक रूप से अविकसित बच्चों का गृह समाज कल्याण परिसर परदेशीपुरा, मेंटल हास्पिटल बाणगंगा, युगपुरुष बौद्धिक विकास केंद्र, मूकबधिर संगठन स्कीन नं. 78 तथा निर्माण एजुकेशन पलासिया पर सुबह 10 बजे से आयोजित किए जाएंगे। शिविरों में विभिन्न वृद्धाश्रमों, सोसाइटी तथा संगठनों के दिव्यांगों को टीका लगाया जाएगा। कुल 647 दिव्यांगों को इन शिविरों में टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। लंबी बीमारी वालों को घर जाकर लगाएंगे।

मल्हारगंज में सौ प्रतिशत टीकाकरण का संकल्प

जिला प्रशासन द्वारा शहर के सभी बाजारों के व्यापारियों और वहां कार्य करने वाले कर्मचारियों को शत प्रतिशत टीकाकरण करने की योजना है। इसी कड़ी में बुधवार को मल्हारगंज व्यापारी एसोसिएशन की बैठक में निर्णय लिया गया कि एक सप्ताह में मल्हारगंज के संपूर्ण व्यापारी स्वयं के टीकाकरण के साथ अपने यहां काम करने वाले स्टाफ, कर्मचारी, हम्माल एवं लोडिंग वाहनों के ड्राइवर का टीकाकरण भी करवाएंगे। व्यापारी अपनी दुकान के बाहर ‘पूर्ण रूप से सुरक्षित दुकान’ का बोर्ड भी लगाएंगे। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों ने कहा कि सौ प्रतिशत टीकाकरण हमारा लक्ष्य है। पार्षद दीपक जैन (टीनू) ने कहा टीकाकरण व्यक्तिगत के साथ-साथ सामूहिक सुरक्षा के लिए भी जरूरी है। एसडीएम पराग जैन ने क्षेत्र के टीकाकरण केंद्रों और व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *