पोहरी तहसील में तेंदुए की दहशत

Uncategorized मध्यप्रदेश शिवपुरी

वन विभाग ने नगर में लोगो को किया सतर्क,कई जानवरो को बनाया अपना निशाना।

शिवपुरी:जिले के पोहरी नगर परिषद अंतर्गत किले के अंदर खेल मैदान के आसपास पिछले दिनों लोगो ने एक तेंदुए को घूमता देखा जिससे पूरे पोहरी में खोफ का माहौल बना हुआ है। तेंदुए ने कई जानवरो को अपना निशाना बना लिया अब स्थानीय लोगों को डर है कि वह किसी बच्चो या बड़े को अपना निशाना न बना ले, वही स्थानीय लोगो की शिकायत पर वन विभाग की टीम ने तेंदुए की तलाश शुरू कर दी।

दरअसल, किले के अंदर कुछ दिन पूर्व एक तेंदुआ देखा गया था लेकिन अब उनकी संख्या एक से ज़्यादा हो गई है. बताया जा रहा है कि तेंदुआ अपने पूरे परिवार के साथ भटक कर किले केअंदर, वस्ती के पास, खेल मैदान के आस पास घूम रहा है. स्थानीय लोगो ने अपने मोबाइल के कैमरे में फ़ोटो सहित वीडियो में भी तेदुएं को कैद किया है । तेदुएं अभी तक आधा दर्जन ने अधिक पालतू जानवरों को अपना शिकार बना चुका है । जबकि इसकी शिकायत पूर्व में भी की गई ,लेकिन इस ओर कोई ध्यान नही दिया गया।
जब इसकी सूचना वन विभाग को लगी तो खेल मैदान के आस पास पैर के निशानों से तेदुएं होने की पुष्टि वन विभाग द्वारा की गई है एव नगर में वन विभाग द्वारा लोगो को सतर्क कर दिया है क्योंकि क्षेत्र में तेंदुए अपने परिवार के साथ घूम रहा है वन विभाग की टीम ने तेदुएं को पडकने की व्यबस्था कर रहे है।

शिवपुरी से दीपक अग्रवाल की रिपोर्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *