वोटों की गिनती से पहले BJP का सभी प्रदेश अध्यक्षों को निर्देश- चुनाव आयोग के निर्देशों का हो पालन

Uncategorized राजनीति

नई दिल्ली; कोरोना महामारी के बीच कल यानी दो मई को चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनावों के नतीजों की घोषणा होने वाली है। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को अपने कार्यकर्ताओं से मतगणना के बाद विजय जुलूस को प्रतिबंधित करने वाले चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा है।

‘भगवा’ पार्टी के द्वारा एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है, “भारत COVID-19 के खतरनाक दौर से पीड़ित है। लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार लोगों की मदद करने और कोरोनो वायरस की दूसरी लहर को हराने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।” आपको बता दें कि भाजपा महासचिव अरुण सिंह के हस्ताक्षर के साथ यह पत्र जारी किया गया है।

पार्टी ने कहा, “एक ही समय में सभी पांच राज्यों में चुनाव और विभिन्न राज्यों में उपचुनाव के साथ-साथ स्थानीय चुनाव संपन्न हो चुके हैं। सभी चुनावों के परिणाम 2 मई को आएंगे। चुनाव आयोग ने विजय जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया है।”

पत्र में आगे कहा गया है, “भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी राज्य इकाई के अध्यक्षों और संगठन के महासचिवों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि परिणाम के दिन चुनाव आयोग द्वारा बनाए गए नियमों को कोई नहीं तोड़े। सभी राज्य इकाई प्रमुखों को यह आश्वस्त करने के लिए कहा गया है कि कोई विजय जुलूस नहीं निकलेगी और न ही परिणामों पर भी कोई समारोह होगा।”

पत्र में कहा गया है कि जेपी नड्डा ने पार्टी की राज्य इकाइयों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि ब्लॉक, जिला या स्थानीय स्तर पर कोई भी जुलूस नहीं होना चाहिए। पार्टी के सभी नेताओं और उम्मीदवारों को चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए।

पत्र में कहा गया है कि कोरोना ​​प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए। भाजपा के कार्यकर्ताओं को ‘सेवा ही संगठन’ पर कड़ी मेहनत करनी चाहिए, जिसका उद्देश्य साथी नागरिकों को लाभ पहुंचाना है।

चुनाव आयोग ने 27 अप्रैल को एक बयान जारी कर COVID-19 मामलों में भारी उछाल के बीच चुनाव के परिणामों के दौरान और उसके बाद विजय जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया था। नड्डा ने चुनाव आयोग के फैसले का भी स्वागत किया था।

उन्होंने ट्वीट किया था, “मैं चुनाव आयोग के चुनावों के जश्न और जुलूसों पर प्रतिबंध लगाने के चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करता हूं। मैंने भाजपा की सभी राज्य इकाइयों को इस फैसले का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। भाजपा के सभी कर्यकार्ता संकट की इस घड़ी में लोगों की मदद के लिए अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल कर रहे हैं।”

पिछले महीने असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी में विधानसभा चुनाव हुए थे। उसी के लिए परिणाम रविवार को घोषित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *