आधी रात अस्पताल में पहुंची आक्सीजन, बची मरीजों की जान

प्रदेश

जबलपुर ।

धनवंतरि नगर स्थित एक अस्पताल में प्रशासन ने आक्सीजन पहुंचाकर मरीजों की जान बचा ली। दरअसल मंगलवार की रात करीब 1ः50 पर कलेक्ट्रेट कंट्रोल रूम में नायब तहसीलदार संदीप कुमार जायसवाल को संजीवनी नगर थाने से सूचना मिली कि धनवंतरि नगर स्थित आरोग्यम अस्पताल में आक्सीजन खत्म हो रही है। अस्पताल में कोविड के 07 मरीज भर्ती है। इनमें तीन हाई फ्लो आक्सीजन में है पर अस्पताल में अभी मात्र आधे घंटे की ही आक्सीजन बची है। अस्पताल को आक्सीजन सप्लाई करने वाले वेंडर श्री राम इंटरप्राइजेज के ड्राइवर से संपर्क करने पर उसने बताया कि अस्पताल में अभी दो से तीन घंटे की आक्सीजन है जबकि वास्तविक में अस्पताल में मात्र आधे घंटे की आक्सीजन ही बची थी।

स्थिति को देखते हुए आदित्य प्लांट में अस्पताल के लिए जल्द ऑक्सीजन भेजने हेतु निर्देशित किया गया। स्थिति को गंभीरता को देखते करीब दो बजे नायब तहसीलदार खुद मौके पर पहुंच गये। वहां देखा कि अस्पताल में मात्र लगभग आधा घंटे की आक्सीजन बची है और प्लांट से आक्सीजन की गाड़ी आने में समय लग रहा है। उन्होंने तत्काल पुलिस की सहायता से धनवंतरि नगर स्थित महावीर अस्पताल से आक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराया।
आरोग्यम अस्पताल और आक्सीजन सप्लाई करने वाले वेंडर के बीच मिसकम्युनिकेशन के कारण यह गंभीर स्थिति उत्पन्न हुई थी। इससे अस्पताल में भर्ती तीन मरीजों की जान पर बन आई और समय रहते उपरोक्त व्यवस्था बनाये जाने के कारण बड़ी अप्रिय घटना होने टल गई । विदित हो कि इसके पूर्व एक निजी अस्‍पताल में आक्‍सीजन की कमी से मरीजों की जान चली गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *