क्रिस लिन ने अपने क्रिकेट बोर्ड से मांगी मदद

खेल

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन चल रहा है। सीरीज के बीच में ही कोई खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट को छोड़ने का फैसला लिया है। कोरोना महामारी के कारण दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज आर.अश्विन सहित तीन ऑस्ट्रेलिया प्लेयर्स आईपीएल से हट गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों के भी हटने की खबर है। इस बीच मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्रिस सेन ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने मदद मांगी है।

चार्टर प्लेन का इंतजाम का इंतेजाम किया जाए

क्रिस लिन ने कहा कि मैंने ऑस्ट्रेलिया बोर्ड को लिखा है कि वह हर साल प्लेयर्स के कॉन्ट्रैक्ट से 10 फीसद पैसे कमाता है। हमारे पास मौका है इस वर्ष रकम का इस्तेमाल किया जाए। आईपीएल खत्म होने के बाद हमारे लिए चार्टर प्लेन का इंतजाम किया जाए। उन्होंने कहा, ‘कई लोग ऐसे हैं जो हमसे भी बुरी स्थिति में हैं, लेकिन हमारा बायो बबल भी बेहद कठीन होता है।’ अगले सप्ताह शायद हमें वैक्सीन लग जाएं। लिन ने उम्मीद है कि गर्वनमेंट हम सभी के लिए वापस जाने के लिए चार्टर प्लेन का बंदोबस्त करे। बता दें ऑस्ट्रेलिया के तेंज गेंदबाज पैट कमिंस ने पीएम केयर फंड में ऑक्सीजन के लिए करीब 38 लाख रुपए दान किए हैं।
लीग बंद करने की योजना नहीं

खिलाड़ियों द्वारा टूर्नामेंट छोड़ने के बावजूद बीसीसीआई ने कहा कि लीग को बंद करने की योजना नहीं है। आईपीएल तय शेड्यूल के मुताबिक चलता रहेगा। भारतीय बॉलर अश्विन ने कहा कि मेरा परिवार और करीबी कोविड से लड़ रहे हैं। ऐसी स्थिति में उनके साथ रहना चाहता हूं। अगर परिस्थितियां ठीक रहती तो वापस आने पर विचार करूंगा। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू टाई, एडम जम्मा और केन रिचर्डसन आईपीएल से हट गए।

राजस्थान के पास सिर्फ चार विदेशी खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स के पास विदेशी खिलाड़ियों का संकट आ गया है। उसके चार प्लेयर्स हट गए हैं। फ्रेंचाइजी ने सीजन के लिए दूसरी टीमों से खिलाड़ियों को लोन पर लेने के लिए संपर्क किया है। राजस्थान पर पास सिर्फ बटलर, मॉरिस, मिलर और मुस्ताजिफुर ही विदेशी खिलाड़ी हैं। सोमवार से लोन विंडो शुरू हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *