आदिनाथ समिति ने जरूरतमंदों को निश्शुल्क एबुंलेस सुविधा की शुरू

प्रदेश

जबलपुर।

भगवान महावीर जयंती के अवसर पर श्री आदिनाथ समिति गोलाबाजार द्वारा कोरोना संक्रमण काल में एबुंलेस की सुविधा प्रारंभ की है। कोरोना संक्रमितों के लिए ये सुविधा निश्शुल्क दी जाएगी। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रांत प्रचारक प्रवीण गुप्त, भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष और सीए अखिलेश जैन,कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की मौजूदगी में ये आमजन के लिए सेवा प्रारंभ की गई।

अखिलेश जैन ने बताया कि एबुलेंस का उपयोग श्री आदिनाथ समिति और रेड्रकाॅस कमेटी द्वारा किया जाएगा। फिलहाल इसे कोविड केयर सेंटर गुजराती भवन,सिंधी धर्मशाला और गढ़ा जैन धर्मशाला के लिए किया जाएगा। संस्था के अध्यक्ष अनिल जैन पाली ने बताया कि एबंुलेस एमईसीएल के स्वत्रंत निदेशक सीए अखिलेश जैन के सहयोग से सीएसआर फंड से मिली है। एंबुलेंस संचालन के लिए चार सदस्य की कमेटी बनाई गई है। इसमें अमित जैन मोटर केयर,दीपक जैन,विनय जैन और अभय पाश्र्वनाथ होंगे। वाहन संचालन का पूरा खर्च समिति वहन करेंगी।

इन नंबर पर करें संपर्क: 9827014418, 9301633228, 9425383193 पर संपर्क कर सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

लाकडाउन में प्यासे न रह जाए मूक प्राणी: कोरोना संक्रमण के बीच लगे लाकडाउन में निरीज जींवों की चिंता भी लोग कर रहे हैं। गर्मियों में मूक प्राणी प्यासे न रह जाए इसलिए उनके लिए पानी का इंतजाम किया जा रहा है। ऐसे ही अंगद फाउंडेशन के समाजसेवी जीतू कटारे द्वारा संस्कारधानी के विभिन्न स्थानों पर मिट्टी के नांद सीमेंट की टंकी रखवाई एवं पानी के प्यार की प्याऊ की व्यवस्था की जा रही है। आज अंगद फाउंडेशन उपनगरीय गढ़ा बाजार मेडिकल शास्त्री नगर पिसनहारी मढिया मेडिकल धनवंतरी नगर जसूजा सिटी में मूक प्राणियों की पानी की व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मिट्टी की नांद रखवाई गई एवं पंछियों के लिए मिटटी के सकोरे रखे। संस्था के सदस्यों ने आमजन से आव्हान किया है कि अपने अपने घरों के सामने एक बाल्टी पानी जरूर रखें ताकि पशुओं को भी पानी के लिए भटकना न पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *