खाली टैंकर लेने इंदौर एयरपोर्ट पहुंचा वायु सेना का मालवाहक विमान

Uncategorized इंदौर

इंदौर।

प्रदेश में आक्सीजन की कमी से निपटने में वायुसेना की मदद ली जा रही है। शुक्रवार को वायुसेना का सी 17 विमान देवी अहिल्याबाई होलकर अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचा। यहां से खाली टैंकर लेकर विमान जाम नगर जाएगा। जहां से टैंकर आक्सीजन लेकर सड़क मार्ग से वापस आएंगे।

जानकारी के अनुसार दाेपहर करीब साढे तीन बजे वायु सेना का मालवाहक सी 17 विमान इंदौर आया। यहां पर पहले से खड़े टैंकर को इसमें लोड करने का काम शुरू किया गया। ऑक्सीजन टैंकर को इसमें लोड करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब दो घंटे तक विमान में टैंकर लोड ही नहीं हो पाया । जानकारी के अनुसार दो टैंकरों को यहां से जाम नगर ले जाया जाएगा। वहां से ऑक्सीजन भरने के बाद टैंकर सड़क मार्ग से वापस आ जाएंगे। इससे जल्द से जल्द आक्सीजन की आपूर्ति हो सकेगी। गौरतलब है कि प्रदेश के साथ इंदौर में आक्सीजन की कमी बनी हुई है। जिसकी आपूर्ति बहाल करने के लिए प्रदेश सरकार ने वायू सेना की मदद मांगी है। इसके बाद वायु सेना के विमान टैंकराें को जामनगर छोड़ कर आएंगे जिससे समय बचेगा और जल्द से जल्द आक्सीजन पहुंच सकेंगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कोविड संक्रमित मरीजों के उपचार के लिये संसाधनों की निरंतरता बनाए रखने एवं कोरोना मुक्त प्रदेश के निर्माण करने के अपने संकल्प को सार्थक रूप देने के लिए युद्ध स्तर पर सतत प्रयास किए जा रहे हैं।

इंदौर जिले में कोविड नियंत्रण हेतु मुख्यमंत्री चौहान द्वारा नियुक्त किए गए प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने भोपाल स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य संबंधित अधिकारियों से चर्चा उपरांत बताया कि रेमडेसिविर की इस चौथी खेप मे प्रदेश को रेमडेसिविर इंजेक्शन के कुल 312 बॉक्स के साथ 24 लूस वाइअल प्राप्त होंगे।

इंदौर को 69 रेमडेसिविर इंजेक्शन के बॉक्स के साथ 24 लूस वाइअल मिलेंगे। इसमें इंदौर मेडिकल कॉलेज को रेमडेसिवीर के 25 बॉक्स एवं 24 लूस वाइअल, 7 बॉक्स खंडवा मेडिकल कॉलेज और 37 बॉक्स इंदौर स्वास्थ्य विभाग को दिए जायेंगे। इसी तरह भोपाल को 67 बॉक्स, ग्वालियर को 33 बॉक्स, सागर को 26 बॉक्स, उज्जैन को 45 बॉक्स,रीवा को 27 बॉक्स और जबलपुर को 45 बॉक्स पहले की तरह ही इंदौर एयरपोर्ट से स्टेट प्लेन, हेलीकॉप्टर एवं रोड के माध्यम से पहुंचाएं जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *