अब जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘रूह अफजा’ विवादों में, बटेश्वर को चिमट्टीपुर बताने पर बरपा हंगामा

Uncategorized मनोरंजन

फिल्म ‘रूह अफजा’ की शूटिंग के दौरान उत्तर भारत के प्रसिद्ध तीर्थ और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जन्मस्थली बटेश्वर को चिमट्टीपुर दर्शाने पर बखेड़ा खड़ा हो गया है। पुजारियों ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि बटेश्वर तीर्थ की पहचान बरकरार रहनी चाहिए। बिना अनुमति के बटेश्वर सीएचसी के साइन बोर्ड पर चिमट्टीपुर लिखे जाने पर स्वास्थ्य विभाग ने भी नाराजगी जाहिर की है। बाह के एसडीएम ने मामले में रिपोर्ट तलब की है।
आगरा के बाह में उत्तर भारत के प्रमुख तीर्थों में शामिल बटेश्वर के 101 शिव मंदिर श्रृंखला के आसपास दिनेश विजान के प्रॉडक्शन हाउस द्वारा बनाई जा रही हॉरर कॉमेडी मूवी रूह अफजा की शूटिंग चल रही है। इसके लिए दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर शूटिंग करने बटेश्वर में आई हुई हैं।

शूटिंग के लिए बटेश्वर में हैं जाह्नवी

सीएचसी बोर्ड पर भी बदला नाम
मूवी में बटेश्वर को चिमट्टीपुर दर्शाया गया है। इसके लिए सीएचसी बटेश्वर और यहां स्थित 101 शिव मंदिरों के आस पास चिमट्टीपुर के बोर्ड लगा दिए गए हैं। विभिन्न भवनों पर भी यही नाम अंकित किया गया है। बटेश्वर सीएचसी के साइन बोर्ड पर भी चिमट्टीपुर लिख दिया गया है। इन इलाकों के अलावा बटेश्वर के मंदिर के आसपास और घाट पर शूटिंग होने के साथ ही सभी जगह चिमट्टीपुर लिखे जाने को लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग भी खफा
बटेश्वर सीएचसी के अधीक्षक डॉ. सूर्यभान ने बिना अनुमति के साइन बोर्ड पर चिमट्टीपुर लिखे जाने पर अधिकारियों को रिपोर्ट भेजकर ऐतराज जताया है। बटेश्वर मंदिर के पुजारी जय प्रकाश गोस्वामी कहते हैं कि शूटिंग में बटेश्वर की पहचान नहीं बदली जानी चाहिए। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भतीजे राकेश बाजपेयी ने भी कहा कि बटेश्वर के अस्तित्व से खिलवाड़ की किसी को इजाजत नहीं है। बटेश्वर नाम बरकरार रखा जाना चाहिए।

बटेश्वर में 101 शिवालय
उपजिलाधिकारी बाह महेश प्रकाश गुप्ता ने बिना अनुमति के साइन बोर्ड पर नाम बदले जाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है। बता दें कि बटेश्वर की पहचान देश- विदेश में है। यहां 101 शिवालय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *