दुनिया में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, 2.38 करोड़ लोग संक्रमित

Uncategorized

नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। ये संक्रमण तेजी से फैलने के साथ साथ जहरीला होता जा रहा है। रोजाना संक्रमण के दो लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। दुनियाभर में अब तक करीब 2.38 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है और आठ लाख 16 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

हालांकि इस बीमारी से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा एक करोड़ 63 लाख के पार पहुंच गया है। दुनियाभर में अभी भी 66 लाख एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटे में 2.11 लाख नए मामले आए और 4310 लोगों की जान चली गई।

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका पहले पायदान पर है। यहां अबतक 59 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 40 हजार से ज्यादा नए केस आए और 493 लोगों की मौत हुई है। वहीं ब्राजील में 24 घंटे में 21 हजार मामले आए हैं। दुनिया में रोजाना सबसे ज्यादा कोरोना के मामले भारत में सामने आ रहे हैं।

दुनिया के 21 देशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख के पार पहुंच चुकी है। इनमें ईरान, पाकिस्तान, तुर्की, सउदी अरब, इटली, जर्मनी और बांग्लादेश भी शामिल है। भारत दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमितों के मामले में तीसरे नंबर पर है, जबकि सबसे ज्यादा मौत के मामले में चौथे नंबर पर है। चार देशों में 50 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *