ह्युंडई और किया मोटर्स ओला में 2055 करोड़ रु लगाएंगी

Uncategorized

दक्षिण कोरिया की कार कंपनियां ह्युंडई मोटर और किया मोटर्स राइड शेयरिंग कंपनी ओला में 30 करोड़ डॉलर (2055 करोड़ रुपए) का निवेश करेंगी। यह दोनों कंपनियों का अब तक का सबसे बड़ा संयुक्त निवेश होगा।

इवर, ग्राहक दोनों की जरूरतों का ख्याल रखा जाएगा

  1. एग्रीमेंट के तहत तीनों कंपनियां मिलकर भारत की परिवहन जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विशेष वाहन, इलेक्ट्रिक वाहन और इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलप करेंगी। इसके जरिए ओला के प्लेटफॉर्म वाले ड्राइवरों को भी बेहतर अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगे।
  2. तीनों मिलकर राइड ऐसी गाड़ियां बनाएंगी जो राइड शेयरिंग मार्केट की जरूरतों के हिसाब से होंगे। इसमें ड्राइवर और ग्राहक दोनों का ध्यान रखा जाएगा।
  3. इस पार्टनरशिप के जरिए ओला के ड्राइवरों को लीज और किश्तों के भुगतान जैसी वित्तीय सेवाएं मुहैया करवाई जाएंगी। साथ ही वाहनों के मेंटेनेंस और रिपेयरिंग जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी।
  4. ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल का कहना है कि इस पार्टरनरशिप से हमारे ड्राइवर पार्टनर को भी बड़ा फायदा होगा। उनकी  इनकम स्थायी रखने के उपाय किए जाएंगे।
  5. ह्युंडई मोटर ग्रुप के एक्जीक्यूटिव वाइस चेयरमैन यूसन चुंग का कहना है कि ग्लोबल मोबिलिटी मार्केट में लीडर बनने की स्ट्रैटजी के लिए भारत प्रमुख बाजार है। ओला के साथ पार्टनरशिप के जरिए हमारी स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशंस प्रोवाइडर बनने की कोशिशों को बढ़ावा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *