खरगाेन में एसडीएम और एसडीओपी काे रात में हटाने काे लेकर बाेले गृहमंत्री – दाेषी काेई भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा

Uncategorized प्रदेश

मध्यप्रदेश के खरगोन में बुधवार को श्रीराम जन्मभूमि पूजन के दौरान आतिशबाजी कर रहे युवकों से पुलिस ने मारपीट और अभद्रता की थी। इसके बाद रात में कीलदार लाठी से मारपीट कर 5 लोगों को घायल करने का मामला सामने आया। दाेनाें मामलाें के तूल पकड़ने के बाद शासन ने रात 10 बजे एसडीओपी ग्लेडविन ई कार और एसडीएम अभिषेक गेहलोत का भाेपाल तबादला कर दिया था। रात में हुई इस कार्रवाई को लेकर शुक्रवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रारंभिक जांच में एसडीएम और एसडीओपी दोषी पाए गए। इसके बाद उन्हें तत्काल हटा दिया गया। मध्य प्रदेश में शांति और सौहाद्र का वातावरण बना रहे, यही हमारी पहली प्राथमिकमता है। इसलिए दोषी कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

सकल हिंदू संगठन ने रैली निकालकर कार्रवाई की मांग की थी।

ऐसे उपजा पूरा विवाद
खरगोन में बुधवार को श्रीराम जन्मभूमि पूजन के दौरान सराफा क्षेत्र में कुछ युवक आतिशबाजी करने के लिए फटाखों की लड़ी बिछा रहे थे। इसी दौरान मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने युवकों से मारपीट की और थाने ले गए। उन्हें दो घंटे के हंगामे के बाद छोड़ा गया था। इसके बाद कुछ उपद्रवियों ने रात में कीलदार लाठी से मारपीट कर 5 लोगों को घायल कर दिया। मामले ने गुरुवार को तूल पकड़ लिया। शहर में सकल हिंदू समाज संगठन के आव्हान पर आधे से ज्यादा बाजार बंद रहे। शहर में रैली निकालकर पुलिस अफसरों और मारपीट के आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की।

कोतवाली में पुलिस को जानकारी देते हुए घायल युवक।

दोनों अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की

संगठन के पदाधिकारियों ने राज्यपाल के नाम कलेक्टर गोपालचंद्र को पत्र सौंपा है। इसमें आरोप लगाया कि सराफा बाजार में एसडीओपी ग्लेडविन ई कार और एसडीएम अभिषेक गेहलोत ने युवकों से आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग और मारपीट की। उनके इसी गलत व्यवहार के कारण रात 10 बजे असामाजिक तत्वों को बल मिला। इसके बाद उन्होंने पुजारी सहित 5 से ज्यादा लोगों पर हमला कर दिया। जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई और बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो आंदोलन होगा। रात की घटनाओं के बाद देर रात बीटीआई रोड इलाके में भाजपा नेता की कार में आगजनी की घटना भी हुई।

बीटीआई रोड पर कार में आग लगाई।

विजयवर्गीय ने ट्वीट में दी सरकार को नसीहत
सराफा बाजार के वायरल विडियो पर भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया। उन्होंने प्रदेश में अपनी पार्टी की सरकार के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को नसीहत दी कि आपकी पुलिस को समझाइए। बंगाल पुलिस जैसा रवैया क्यों कर रही है। श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन को गौरव बताया था और प्रदेश की राजधानी भोपाल, सहित इंदौर और कई शहरों में लोग आतिशबाजी कर जश्न मना रहे हैं। खरगोन पुलिस जश्न मनाने पर क्रूरता कर रही है। गृहमंत्री जी आपकी पुलिस को समझाइए।

सांसद ने कहा- कार्रवाई हो
सांसद गजेंद्रसिंह पटेल ने ट्वीट कर पुलिस के व्यवहार को क्रूरतापूर्ण और अनुचित बताया है। उन्होंने सीएम और गृहमंत्री से संबंधित पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। सांसद गजेंद्र पटेल ने गुरुवार को दोपहर 3.30 बजे सर्किट हाउस से गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा से फोन पर चर्चा की। इसमें अफसरों पर कार्रवाई के साथ ही आरोपियों को गिरफ्तारी की मांग की। गृहमंत्री ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

दिनभर चला घटनाक्रम.. रात में इनके हो गए तबादले
दिनभर विरोध व राजनीतिक घटनाक्रम के चलते रात 10 बजे गृह विभाग ने एसडीओपी ग्लैडविन ई कार और सामान्य प्रशासन विभाग ने संयुक्त कलेक्टर अभिषेक गहलोत का भोपाल ट्रांसफर कर दिया। गृह विभाग के उपसचिव आशीष भार्गव ने जारी आदेश में एसडीओपी को पुलिस मुख्यालय भोपाल में डीएसपी बनाया है जबकि गहलोत को सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव ब्रजेश सक्सेना ने अपने विभाग में वापस बुला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *