राम मंदिर भूमि पूजन का निमंत्रण पत्र:सनातनी परंपरा के साथ आधुनिकता का संगम, क्यूआर कोड केवल एक बार काम करेगा

Uncategorized देश

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण की शुभ घड़ी आ गई है। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री राम जन्मभूमि पर मंदिर की नींव रखेंगे। सोमवार को माता सीता और प्रभु राम की कुलदेवियों और विघ्न विनाशक की पूजा अर्चना से समारोह का श्रीगणेश हो गया। इस समारोह में शामिल होने के लिए देशभर की सभी परंपराओं के संतों को निमंत्रण पत्र भेजा गया है। यह निमंत्रण बेहद खास है। इसमें प्राचीन सनातनी परंपरा के साथ आधुनिकता का समागम है। एक तरफ जहां कार्ड को पीले रंग में छपवाया गया है। कारण सनातनी परंपरा में किसी भी शुभ काम के लिए पीला रंग शुभ माना जाता है। सुरक्षा के लिहाज से क्यूआर कोड लगाया गया है।

आमंत्रण पत्र पर श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का लोगो भी बना है।

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि हमने निमंत्रण पत्र छपवा दिया है। इसमें सिक्योरिटी कोड है। यह केवल एक बार ही काम करेगा। इसे लेकर कोई अंदर आया और फिर किसी काम से बाहर गया तो दोबारा यह सिक्योरिटी कोड काम नहीं करेगा। परिसर में मोबाइल, कैमरा या किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की इजाजत नहीं होगी। हर एक कार्ड पर नंबर है, उसी नंबर की लिस्ट पुलिस को गेट पर दी जाएगी। नंबर और नाम क्रॉस चेक होगा तभी एंट्री मिलेगी। उन्होंने कहा कि निमंत्रण कार्ड अयोध्या में बांटने शुरू कर दिए। पहले उन लोगों को दे रहे हैं जिनका निवास अयोध्या में ही है। जैसे-जैसे लोग बाहर से आएंगे उन्हें उनका कार्ड सौंपा जाएगा।

निमंत्रण पत्र में अतिथियों की सूची और ट्रस्ट के पदाधिकारियों के नाम भी हैं।

क्या लिखा है निमंत्रण पत्र में?

निमंत्रण पत्र में लिखा है कि अयोध्या में पीएम मोदी द्वारा 5 अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का कार्य शुरू किए जाने वाले ऐतिहासिक क्षण का आमंत्रण देते हुए हर्ष और उल्लास का अनुभव हो रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *