किसानों की परेशानी का कारण बने नशेड़ी तोते, सच्चाई जान दंग रह जाएँगे आप

Uncategorized प्रदेश

आपने लोगों को नशा करते हुए देखा होगा और कई लोगों को तो नशे की हालत में रास्ते पर लेते हुए भी देखा होगा। लेकिन क्या आपने कभी किसी जानवर को नशे में देखा है, वो भी तोते को। जी हाँ, आज हम आपको नशेडी तोतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होनें किसानों को परेशान कर रखा हैं। आइये जानते है इससे जुड़ी पूरी जानकारी के बारे में जो आपको हैरान कर देगी।

drug addict parrot,rajasthan,udaipur,weird story hindi,omg story hindi ,नशेड़ी तोते,राजस्थान,उदयपुर,अजब गजब खबरे हिंदी में

राजस्थान के उदयपुर संभाग के किसान इनदिनों तोतों के नशे की लत से परेशान हैं। उदयपुर संभाग में ज्यादातर किसान अफीम के खेती करते हैं। इसीलिए इस इलाके के किसानों पी परेशानी बढ़ गई है। इन दिनों अफीम के डोडे से दूध निकलने का काम जोरशोर से चल रहा है। ऐसे में किसान अफीम को चोरों से बचाने की किसान काफी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन तोते से काफी परेशान हैं। क्योंकि अफीम उत्पादक इलाके में तोते अफीम के आदी होकर अफीम के डोडों को भारी मात्रा में नुकसान पहुंचा रहे हैं। इन दिनों मालवा के नीमच मंदसौर जिले में अफीम की फसल खूब फलफूल रही है।
अफीम के डोडे में मादक द्रव्य अफीम दूध के रूप में चीरा लगाने पर बाहर निकलकर सुबह तक गाढ़ा हो जाता है, जिसे सुबह लुनाई कर इकट्ठा किया जाता है, लेकिन इस मादक पदार्थ से बनने वाली अफीम की फसल का स्वाद तोतों को ऐसा लग गया है कि वो बार-बार अफीम के पौधों के पास मंडराते रहते हैं। इसी वजह से तोते खेतों में ताक लगाकर बैठे रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *