वेलेंटाइन डे पर प्यार के तोहफो से गुलजार हुए इंदौर के गिफ्ट सेंटर

Uncategorized देश प्रदेश

वेलेंटाइन डे का नाम सुनकर हर किसी के मन में हलचल सी होने लगती है, खासकर युवाओं के मन में। फरवरी का महीना आते ही माहौल खुशनुमा हो जाता है। इंतजार रहता है तो बस 14 फरवरी मतलब वेलेंटाइन डे का। इंदौर में भी वैलेंटाइन डे को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा है।
वेलेंटाइन डे को लेकर फरवरी के पहले सप्ताह से ही बाजार सज जाते हैं, क्योंकि सात फरवरी से वेलेंटाइन वीक शुरू हो जाता है। इस सप्ताह के हर दिन का विशेष महत्व है। इसकी शुरुआत ‘रोज डे’ से होती है और आखिरी दिन ‘किस डे’ मनाया जाता है। इन 7 दिनों के बाद 8 वें दिन वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं। वेलेंटाइन डे, यानी प्यार और प्यार करने वालों को समर्पित प्यार भरा यह दिन खुशियों का प्रतीक माना जाता है और हर प्यार करने वाले शख्स के लिए यह खास दिन अलग ही अहमियत रखता है। प्यार के इजहार के तौर पर अपने जज्बातों को शब्दों में बयां करने के लिए इस दिन का प्यार के परवानों को बेसब्री से इंतजार होता है। वैलेंटाइन डे को लेकर बाजारों में खासी रौनक देखी जा रही है। बाजारों में तरह-तरह के गिफ्ट आइटम्स, परफ्यूम्स, ग्रीटिंग कार्ड्स और विभिन्न प्रकार के गिफ्ट्स दुकानों में देखने को मिल रहे हैं। इस वर्ष कुछ खास गिफ्ट युवाओं को जरूर आकर्षित करेंगे।
यूं माने तो प्यार करने वालों के लिए हर दिन खास होता है और अपने साथी से प्यार जताने के लिए दिन और तारीख मायने नहीं रखती। लेकिन दौड़ती हुई जिंदगी के लिए वैलेंटाइन डे को मोहब्बत के नाम कर दिया गया। कई देशों में इस दिन को जश्न के रूप में मनाया जाता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *