दमोह MLA के साथ मुस्लिम भी निकाल रहे हैं कावड़ यात्रा,

Uncategorized धर्म-कर्म-आस्था प्रदेश

दमोह। बरभान के मां नर्मदा घाट से लेकर जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर तक की पैदल कावड़ यात्रा यूं तो हमेशा ही लोगों के लिए आस्था का केंद्र रहती है, लेकिन इस बार यह गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल भी बनी हुई है।

स्थानीय विधायक राहुल सिंह के साथ मुस्लिम भाइयों द्वारा भी 151 किलोमीटर की पैदल कांवर यात्रा की जा रही है। मोनी अमावस्या से लेकर बसंत पंचमी तक 151 किलोमीटर की कावड़ यात्रा हर साल निकाली जाती है। मान्यता है कि बरमान घाट मां नर्मदा का जल लेकर यात्री नंगे पांव 151 किलोमीटर का पैदल सफर तय कर बांदकपुर पहुंचते हैं और जागेश्वर नाथ को मां नर्मदा का जल अर्पण करते हैं तो उनकी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

इस बार की कावड़ यात्रा में दमोह विधायक राहुल सिंह, उनके साथी और मुस्लिम बंधु भी शामिल हैं। सूबे के कद्दावर नेता पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया को शिकस्त देने के बाद राहुल सिंह और उनके साथियों द्वारा दमोह की खुशहाली के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है। विधायक राहुल सिंह कावड़ यात्रा की खास बात यह है कि इसमें हिंदू भाइयों के साथ मुस्लिम भाई भी पैदल 151 मीटर की यात्रा कर रहे हैं। लोगों को कौमी एकता सीख दे रहे हैं। कासिम खान ने बताया कि यह धार्मिक यात्रा है और हर साल निकाली जाती है। इस बार गंगा जमुनी मिसाल भी देखने को मिल रही है।

कावड़ यात्री हरिराम दमोह विधायक राहुल सिंह द्वारा संकल्प कावड़ यात्रा लोगों को एक संदेश देने का जरिया भी बन गई है। संदेश यह है कि किस तरह से धर्म के साथ-साथ लोगों की तकलीफें भी जानी जा सकती है। वे लोगों के घर-घर जाकर उनकी समस्याएं सुन रहे हैं। जल्द समाधान करने की बात भी कह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *