महिला सुरक्षा को लेकर आयोजित हुई कलेक्ट्रेट में बैठक

Uncategorized प्रदेश

भोपाल में महिला सुरक्षा को लेकर कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर तरुण कुमार पिथौड़े की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े ने बताया कि महिला सुरक्षा को पूरे शहर को सेंसिटाईज करने की जरुरत है। महिलाओं को यदि कहीं पर कठिनाई है तो वो तात्कालिक रुप क्या ऐसा कर सकते हैं, जिससे कि उनकी सुरक्षा पूरी तरह से सुनिश्चित हो सके।
देश मे बढ़ती महिला उत्पीड़न और बलात्कार की घटनाओं को देखते हुए कलेक्टर तरुण पीथोडे ने महिला सुरक्षा को लेकर बैठक आयोजित की। बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े ने बताया कि महिला सुरक्षा को पूरे शहर को सेंसिटाईज करने की जरुरत है। महिलाओं को यदि कहीं पर कठिनाई है तो वो तात्कालिक रुप क्या ऐसा कर सकते हैं, जिससे कि उनकी सुरक्षा पूरी तरह से सुनिश्चित हो सके। पुलिस के साथ संयुक्त बैठक रखी गई थी। पुलिस विभाग के एक बहुत अच्छे एप का डेमो भी यहां किया गया। सबसे बड़ा उद्देश्य है कि महिलाओं को पूरी तरह से उनकी आजादी प्रभावित न हो, उनके लिए सुरक्षा के एक वातावरण तैयार किया जा सके।
वहीं डीआईजी इरशाद वली का कहना है कि जितने भी एनजीओ और विभाग महिला सुरक्षा को लेकर काम कर रहे हैं। उनको जमीनी स्तर पर आने वाली परेशानियों और दिक्कतों के संबंध में चर्चा की गई, जो व्यवस्थाएं हम सुधार सकते हैं। हमारा एक एप है जिसमें एसओएस की सुविधा है और उसकी समस्याएं हैं। उनके बारे में प्रेजेन्टेशन के माध्यम से बताया गया। साथ ही लोगों में महिला अपराधों को लेकर अवेयरनेस कार्यक्रम के जरिए जागरुकता फैलाने पर भी चर्चा की गई। बैठक में डीआईजी इरशाद वली सहित एएसपी और सभी विभागों के अधिकारियों के साथ साथ एनजीओ और स्कूल कॉलेजों के प्रिंसीपल भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *