”दिल हिंदुस्तान का”- मुख्यमंत्री कमल नाथ के विशेष प्रयास से पहली बार हुआ मुंबई के बाहर आईटीए अवार्ड का आयोजन

Uncategorized देश प्रदेश मनोरंजन


आईटीए अवार्ड में भी इंदौर को मिला स्वच्छता का अवार्ड
जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने कार्यक्रम आयोजक शशि रंजन एवं अनुरंजन का किया आभार व्यक्त
इंदौर :
प्रदेश सरकार के विशेष सहयोग के साथ इंडियन टेलिविजन एकेडमी अवॉर्ड का इंदौर के नेहरू स्टेडियम में आयोजन किया गया। स्वच्छ, सुंदर एवं स्मार्ट शहर इंदौर में आयोजित हुए इस कार्यक्रम को प्रदेश सरकार ने बेटी की सुरक्षा तथा शिक्षा के लिए एक चैरिटी के रूप में विशेष रूप से सहयोग किया है।
पहली बार मुंबई के बाहर आयोजित हुए इस कार्यक्रम की थीम “दिल हिंदुस्तान का” था। क्योंकि यह कार्यक्रम हिन्दुस्तान के हृदय स्थल मध्यप्रदेश में आयोजित किया गया, इसलिए इसे यह थीम दी गई। इसके लिए मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने कार्यक्रम के ऑर्गेनाइजर श्री शशि रंजन एवं अनुरंजन इस कार्यक्रम के लिये आमंत्रित किया किया था।
इस कार्यक्रम में जनसंपर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, उच्च शिक्षा खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी एवं लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा, महापौर श्रीमती मालिनी गौड़ विशेष रूप से मौजूद थे।
मंत्री श्री शर्मा ने अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की ओर से कार्यक्रम संचालकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि शनिवार को सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के बाद प्रदेश में सांप्रदायिक सद्भाव तथा कानून व्यवस्था को बनाए रखने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री लगातार दो दिनों से भोपाल रहकर कानून व्यवस्था पर नजर बनाए रखे हुए हैं, जिसके चलते वे इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि इंदौर जिसे भारत का सबसे स्वच्छ शहर होने का गौरव प्राप्त है, ने इस बार मैग्नीफिसेंट एमपी का आयोजन भी किया जिसमें देश के नामी उद्योगपति शामिल हुये और जिससे मध्यप्रदेश में न केवल इन्वेस्टमेंट बल्कि रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।
कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला तथा पुलिस प्रशासन अन्य विभागों का महत्वपूर्ण योगदान रहा, जिसका कार्यक्रम संचालक श्री रंजन ने आभार व्यक्त किया। इंदौर वासियों ने यह साबित किया कि इंदौर एक बेहतर होस्ट है। और इसी कारण से श्री रंजन ने खुशी जाहिर की और कहा कि वे आगे भी इस तरह के कार्यक्रमों को इंदौर शहर में करना चाहेंगे।
इस कार्यक्रम में जनसम्पर्क एवं नगरीय प्रशासन आयुक्त एव सचिव श्री पी. नरहरि ने भी अवार्ड प्रदान किया। संभागायुक्त श्री आकाश त्रिपाठी, नगर निगम आयुक्त श्री आशीष सिंह, कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जाटव सीईओ जिला पंचायत श्रीमती नेहा मीना, समस्त एसडीएम तथा जिला प्रशासन के अन्य अधिकारीगण मौजूद थे। कार्यक्रम में विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण कपिल शर्मा का हास्य परिहास का कार्यक्रम था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *