बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की हत्या में पुलिस का बड़ा खुलासा, …तो मर्डर के पीछे ये है कारण

बिहार के पूर्व मंत्री और वीआईपी चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या में दरभंगा पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि हत्या पैसे के लेन-देन को लेकर की गई है। वारदात चार लोगों ने मिलकर अंजाम दिया है। पुलिस के मुताबिक जीतन सहनी ने बाइक गिरवी रखकर आरोपियों को कुछ पैसे उधार दिए थे। इन्हीं पैसों पर लगाए गए ब्याज को लेकर जीतन सहनी और आरोपियों के बीच झड़प हुई थी। उन लोगों ने देख लेने की धमकी दी थी।पकड़े गए चार संदिग्धों से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है। मंगलवार (16 जुलाई) देर शाम इसे लेकर पुलिस की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए जानकारी दी गई है।

पुलिस का कहना है कि मृतक जीतन सहनी के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे से जो फुटेज मिला है उसमें दिख रहा है कि रात के करीब 10.30 से 11:00 बजे के बीच चार लोग घर के अंदर घुसे थे। कुछ देर घर के अंदर रहने के बाद ये लोग बाहर निकल गए। इन लोगों को चिह्नित कर हिरासत में लिया गया और इनसे पूछताछ की जा रही है।मोबाइल डिटेल्स, पूर्व की हिस्ट्री, मृतक जीतन सहनी के साथ लेनदेन, देर रात्रि में घर में जाने का कारण आदि बिंदुओं पर पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ की गई है। इसके साथ-साथ अन्य लोगों से भी इन लोगों के बारे में जानकारी ली गई। अभी तक की जांच में यह पाया गया है कि इनमें से दो लोगों ने जीतन सहनी से ब्याज पर पैसा उधार लिया था।

पूरी तैयारी के साथ आए थे आरोपी
पुलिस के मुताबिक चारों आरोपी जीतन सहनी की हत्या की तैयारी के साथ उनके घर पहुंचे थे। पुलिस के मुताबिक चारों आरोपियों के पास लंबे फल वाले चाकू थे और चारों ने ही मिलकर एक साथ जीतन सहनी के ऊपर हमला किया। जिस आरोपी की बाइक थी, उसी ने चाकू से जीतन सहनी के पेट में वार किया और नीचे से ऊपर की ओर खींचते हुए पेट को फाड़ दिया। इसके चलते जीतन सहनी की अंतड़ियां पेट से बाहर आ गईं। पुलिस के मुताबिक आरोपी जीतन सहनी की मौत के बाद भी उनके ऊपर हमले करते रहे।

आधे घंटे में वारदात कर निकल गए बदमाश
पुलिस के मुताबिक आरोपी जीतन सहनी के घर में करीब साढ़े 10 बजे घुसे और आधे घंटे में वारदात को अंजाम देकर निकल गए थे। जीतन सहनी के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में इन बदमाशों के उनके घर में आने और जाने का फुटेज रिकार्ड हुआ है। इसी फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की पहचान भी की है। वहीं आरोपियों की पहचान होने के बाद इनके मोबाइल की लोकेशन के आधार पर दबिश देकर मंगलवार को ही इन्हें हिरासत में ले लिया गया। फिर जरूरी पूछताछ के बाद देर रात इन्हें गिरफ्तार किया गया है।

क्षतविक्षत हालत में मिला था शव

बता दें कि दरभंगा में VIP सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी (70) की मंगलवार (16 जुलाई) सुबह उनके घर में उनका क्षत-विक्षत शव मिला था। शरीर पर धारदार हथियार से कई वार कर मारा गया है। वहीं मौके पर घर का समान बिखरा पड़ा था। घटना की जानकारी मिलते ही राज्य भर में हड़कंप मच गया है। पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने बड़े ही दर्दनाक तरीके से इस वारदात को अंजाम दिया है। बदमाशों ने चाकू से गोदकर जीतन सहनी की हत्या की है। चाकू भी इस तरह से गोदा गया है कि उनका पेट फट गया है और उनकी अंतड़ियां तक बाहर आ गई है। चाकू से घाव के निशान उनके हाथ और पैरों के अलावा चेहरे पर और शरीर के अन्य हिस्सों पर भी साफ नजर आ रहा है। पुलिस ने मौका मुआयना करने के बाद बताया कि यह घटना सोमवार देर रात की हो सकती है।

कौन हैं मुकेश सहनी?

मुकेश राजनीतिक पार्टी विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक हैं। बिहार के पूर्व पशुपालन एवं मत्स्य संसाधन मंत्री रह चुके हैं। हाल में हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ मिलकर कई चुनाव जनसभाएं की थी। महागठबंधन में उनकी पार्टी घटक दल में शामिल हैं।

  • सम्बंधित खबरे

    आतिशी होंगी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, केजरीवाल ने रखा नाम का प्रस्ताव

    मुख्यमंत्री पद की दौड़ में कई नाम शामिल थे। इसमें मौजूदा कैबिनेट के सदस्य आतिशी, सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत के अलावा पूर्वी दिल्ली लोकसभा के प्रत्याशी रहे कुलदीप…

    CM अरविंद केजरीवाल ने दी PM मोदी को जन्मदिन की बधाई

    आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 74वां जन्मदिन है. इस मौके पर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को जन्मदिन की बधाई दी…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    व्यापार

    शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

    शेयर बाजार में सुस्ती; सेंसेक्स 52.33 अंक टूटा, निफ्टी 25400 के नीचे

    भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

    भारत में 2014 से चीनी लहसुन पर लगा हुआ है प्रतिबंध, सेहत के लिए है खतरनाक

    शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

    शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत; सेंसेक्स 535अंक फिसला, निफ्टी 24990 के नीचे

     कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा

     कैसे काम करता है इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, कार में बैठे लोगों को मिलती है सुरक्षा

    Adani Enterprises एनसीडी जारी कर 800 करोड़ रुपये जुटाएगी

    Adani Enterprises एनसीडी जारी कर 800 करोड़ रुपये जुटाएगी

    एलआईसी को 606 करोड़ रुपये की जीएसटी मांग को लेकर नोटिस

    एलआईसी को 606 करोड़ रुपये की जीएसटी मांग को लेकर नोटिस
    Translate »
    error: Content is protected !!