एमपी-छत्तीसगढ़ की 16 सीटों पर वोटिंग जारी, वोटर्स के लिए निर्वाचन आयोग की स्पेशल व्यवस्था

Uncategorized छत्तीसगढ़ भोपाल मध्यप्रदेश रायपुर

ज्योतिरादित्य सिंधिया की जनता से अपील
केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “आज लोकतंत्र का महापर्व है. भारत की प्रगति सुनिश्चित करना एक एक नागरिक का कर्तव्य है. मैं गुना में ही नहीं, बल्कि पूरे देश के सभी परिजनों और भाई बहनों से निवेदन करता हूं कि संविधान में दिए हुए अधिकार का पूर्ण उपयोग करें और देश का विकास सुनिश्चित करें।

पीठासीन अधिकारी ने पोलिंग बूथ एजेंट से मांगी तस्वीरें, आया निर्वाचन अधिकारी का बयान
दिग्विजय सिंह ने पोस्ट कर जानकारी दी है कि राजगढ़ लोकसभा सीट पर Presiding Officer द्वारा पोलिंग बूथ एजेंट से फोटो की मांग की जा रही थी जो सही नहीं थी. इसको लेकर निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्टीकरण भी जारी कर दिया है।

मतदाताओं में दिखा उत्साह, सुबह से ही लगीं कतारें
मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. मतदान केंद्र क्र.- 202 शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, शेरपुरा में अपना कर्तव्य निभाने के लिए मतदाता कतार में लगे हुए हैं.

मतदान केंद्र क्र.- 202 शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, शेरपुरा में अपना कर्तव्य निभाने के लिए मतदाताओं में उत्साह

मतदान के बाद वीडी शर्मा ने जनता से की ये अपील

मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और खजुराहो लोकसभा सीट से उम्मीदवार वीडी शर्मा ने कहा, “लोकतंत्र के महापर्व में मैंने अपने मताधिकार का उपयोग किया है. मैं सभी से अपील करता हूं कि आप भी अपने मत का उपयोग करें. आपका एक मत लोकतंत्र के इस महापर्व में बहुत महत्वपूर्ण है. विकसित भारत के संकल्प को आपका एक मत पूरा करेगा.”

ज्योतिरादित्य के गुना में भी मतदान आज
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और गुना से बीजेपी उम्मीदावर ज्योतिरादित्य सिंधिया की गुना सीट पर भी लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान है. उनके सामने कांग्रेस के राव यादवेंद्र सिंह चुनावी मैदान में हैं.

कोरबा में सरोज पांडेय और ज्योत्सना महंत आमने-सामने
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की सात सीटों पर वोट डाले जाने हैं. कोरबा सीट वीआईपी मानी जा रही है, क्योंकि यहां बीजेपी उम्मीदवार सरोज पांडेय और कांग्रेस उम्मीदवार ज्योत्सना महंत के बीच टक्कर है. सरोज पांडेय बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं और महिला मोर्चा की अध्यक्ष रह चुकी हैं. वहीं, कांग्रेस कैंडिडेट ज्योत्सना महंत पार्टी नेता चरण दास महंत की पत्नी हैं और साल 2019 में पहली बार चुनाव जीती थीं.

गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ की जनता से की मतदान की अपील
छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में उन्होंने लिखा, “आज छत्तीसगढ़वासी लोकसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण में मतदान कर अगले 5 सालों के भारत के भाग्य का निर्धारण करने वाले हैं. मैं प्रदेशवासियों से अपील करता हूं कि छत्तीसगढ़िया संस्कृति व जनजातीय गौरव की रक्षा, महतारियों का सशक्तीकरण व नक्सलवाद के समूल नाश के लिए कटिबद्ध सरकार चुनकर नए छत्तीसगढ़ व नए भारत के निर्माण के लिए मतदान करें.”

मतदान शुरू होने से पहले शिवराज सिंह का बयान
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान की किस्मत का फैसला भी आज विदिशा की जनता करने वाली है. मतदान शुरू होने से पहले शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि इस बार उन्हें जनता से असीम प्रेम मिला है.

दिग्विजय सिंह और रोडमल नागर का मुकाबला
मध्य प्रदेश की राजगढ़ लोकसभा सीट पर चुनाव दिलचस्प है. तीसरे चरण के मतदान में आज राजगढ़ की जनता कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह और बीजेपी कैंडिडेट रोडमल नागर में से किसी एक को अपना सांसद चुनेगी. फैसला 4 जून 2024 को होगा. बता दें दिग्विजय सिंह कांग्रेस के सीनियर नेता हैं और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं. वे 2 बार लोकसभा सांसद और दो बार राज्यसभा सांसद रहे हैं. वहीं, बीजेपी के रोडमल नागर राजगढ़ के मौजूदा सांसद हैं और लगातार दो बार चुनाव जीते हैं.

भोपाल में इन दिग्गजों का मुकाबला
मध्य प्रदेश में तीसरे चरण के मतदान में कई वीआईपी सीटें शामिल हैं. राजधानी भोपाल में भी आज ही वोटिंग हो रही है. इस लोकसभा सीट पर आलोक शर्मा और अरुण श्रीवास्तव के बीच टक्कर है. आलोक शर्मा बीजेपी उम्मीदवार हैं और भोपाल के मेयर रहे हैं. आलोक शर्मा साल 2023 के विधानसभा चुनाव में भी उम्मीदवार थे लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, अरुण श्रीवास्तव कांग्रेस उम्मीदवार हैं और भोपाल से कांग्रेस के अध्यक्ष रहे हैं. अरुण श्रीवास्तव पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *