मध्य प्रदेश में 29 सीटें जीत महाराज तोड़ेंगे राजा की राजशाही, सिंधिया ने खोला क्या है कांग्रेस के खत्म होने का पूरा प्लान

राजनीति

गुना। यह लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिए मुश्किलों भरा रहा. कांग्रेस के कार्यकर्ता से लेकर कई दिग्गज नेता एक बाद एक पार्टी छोड़कर बीजेपी में चले गए, लेकिन एमपी की सियासत के लिए बीते सोमवार को दिन सबसे ज्यादा कठनाई और दर्द भरा रहा. सोमवार को नामांकन वापसी के आखिरी दिन इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया. इस सियासी घटनाक्रम के बाद से ही प्रदेश की राजनीति का पारा बढ़ गया है. वहीं दूसरे दिन यानि की मंगलवार को कांग्रेस के कद्दावर नेता रामनिवास रावत ने भी पार्टी छोड़ दी. इन सब घटनाक्रम पर ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जवाब दिए.

लवली सिंह और रामनिवास ने छोड़ी कांग्रेस

अक्षय कांति बम और रामनिवास रावत के कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज कांग्रेस पूरी तरह से बैंककरप्ट हो चुकी है. आज आलम यह है कि हर दिन कोई न कोई नेता कांग्रेस छोड़ कर जा रहा है. कोई भी शख्स कांग्रेस का बंधुआ मजदूर नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो सोचती है कि उनकी पार्टी में मौजूद जो लोग हैं, वह उनके बंधुआ मजदूर हैं. जो भी दिया वह पार्टी ने दिया. तो ये गलत सोच है. इस बीच सिंधिया ने कहा दिल्ली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लवली सिंह पार्टी छोड़कर चले गए. इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधायक रामनिवास रावत भी पार्टी छोड़कर बीजेपी में आ गए हैं.

कांग्रेस को अंदर से दीमक ने खाया

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से खोखली हो चुकी है. उसे अंदर से दीमक ने खा लिया है. इस दौरान सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व ही कांग्रेस को नेतृत्वहीन कर रहा है. आपको बता दें सोमवार को इंदौर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन वापस ले लिया है. जिसके बाद कहा जा रहा है कि इंदौर में सूरत पार्टी-2 का खेल हो गया है. इतना ही नहीं नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय कांति बम कैलाश विजयवर्गीय के साथ उनकी कार से वापस गए. जिसकी तस्वीर विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी. इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में बीजेपी भी ज्वाइन कर ली. शाम तक यह बयान दिया कि वह रास्ता भटक गए थे, अब सही रास्ते पर हैं.

सोमवार के बाद कांग्रेस का मंगल भी रहा भारी

सोमवार को हुए हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद मंगलवार का दिन भी कांग्रेस के लिए अमंगल साबित हुआ. एक तरफ मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी भिंड में चुनावी सभा करने पहुंचे. जहां उन्होंने जमकर पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा. तो वहीं दूसरी तरफ चंबल-अंचल में ही कांग्रेस को दो बड़े झटके मिले. एक तरफ राहुल गांधी भिंड में सभा कर रहे थे, तो वहीं दूसरी तरफ श्योपुर के विजयपुर में कांग्रेस के कद्दावर नेता व चंबल अंचल का बड़ा चेहरा रामनिवास रावत ने कांग्रेस छोड़ दी. कांग्रेस विधायक के साथ मुरैना की महापौर शारदा सोलंकी ने भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *